कांग्रेस हाईकमान तय करेगा मालवा में किसे मिलेगा टिकट

कांग्रेस हाईकमान तय करेगा मालवा में किसे मिलेगा टिकट

Harish Divekar | Publish: Oct, 10 2018 11:24:54 PM (IST) | Updated: Oct, 10 2018 11:24:55 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

12 अक्टूबर को लग सकती है पहली सूची पर मुहर

मध्यप्रदेश कांग्रेस के टिकट बंटवारे को लेकर बड़े नेताओं के सहमति न बनने से उम्मीदवार चयन में लगातार देरी हो रही है।

बुधवार को स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में १२ अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक की संभावना जताई गई। उम्मीद जताई जा रही है कि १२ अक्टूबर को उम्मीदवारों की पहली सूची आ सकती है।

सूत्रों के मुताबिक प्रदेश के मालवा क्षेत्र की सीटों को लेकर ज्यादा जोर आजमाइश चल रही है।

- बड़े नेताओं में खींचतान -
चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया मालवा से ज्यादा सीटों का दावा कर रहे हैं जबकि प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और समन्वय समिति के अध्यक्ष दिग्विजय सिंह इससे सहमत नहीं हैं।

उधर, कई चुनावी रैलियों में सिंधिया के उम्मीदवारों की सूची आने से पहले ही मंच से कुछ नेताओं की उम्मीदवारी घोषित करने का मामला भी दिल्ली पहुंच गया है।

 

 

बताया जा रहा है कि बड़े नेताओं ने इसकी शिकायत हाईकमान से की है। बड़े नेताओं के बीच खींचतान के चलते स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक अगले दो से तीन दिन और होने की बात चल रही है।

मध्य प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री सभी नेताओं से सीधे बातचीत कर तालमेल बैठा रहे हैं।

प्रियंका मध्यप्रदेश और पवन खेड़ा होंगे राजस्थान के प्रभारी
कांग्रेस ने चुनावी राज्यों के लिए अपने मीडिया प्रभारी घोषित कर दिए हैं। पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को मध्य प्रदेश के लिए मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के पूर्व राजनीतिक सलाहकार पवन खेड़ा अब राजस्थान में मीडिया प्रभारी होंगे।

इसी तरह छत्तीसगढ़ के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल, तेलंगाना के लिए कर्नाटक के सांसद नासिर हुसैन और मिजोरम के लिए प्रोफेशनल कांग्रेस की उत्तर-पूर्व प्रभारी जरिता लैतफलांग को यह जिम्मेदारी दी गई है।

 

मीडिया संयोजकों की भी नियुक्ति

पार्टी ने मीडिया प्रभारी के साथ मीडिया संयोजकों की भी नियुक्ति की है।
मध्यप्रदेश में संजीव सिंह और अभय दुबे मीडिया संयोजक बनाए गए हैं।

राजस्थान में संयोजक की जिम्मेवारी रोहन गुप्ता को दी गई है।
छत्तीसगढ़ में संयोजक के तौर पर राधिका खेड़ा को तैनात किया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned