कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, 500 कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल

मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर, पूर्व विधायक के साथ सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने छोड़ा 'हाथ'

By: Shailendra Sharma

Published: 17 Jun 2020, 04:00 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में 24 सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। 200 कार्यकर्ताओं ने एक साथ कांग्रेस का हाथ छोड़ दिया है और बीजेपी में शामिल हो गए हैं। पूर्व विधायक हरदीप डंग के साथ ये 200 कार्यकर्ता बीजेपी दफ्तर पहुंचे और बीजेपी की सदस्यता ली। मंदसौर की सुवासरा सीट से पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग के कांग्रेस छोड़ने के बाद अब इन 200 कार्यकर्ताओं का कांग्रेस से किनारा करना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

bjp_1.jpg

2 दिन में 500 कार्यकर्ता बीजेपी में हुए शामिल
उपचुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें किस तरह से बढ़ रही हैं इस बात का अंदेशा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उपचुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले ही पार्टी से कार्यकर्ता पलायन करने लगे हैं। बीते दो दिनों में 500 कार्यकर्ता कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इससे पहले मंगलवार को धार लोकसभा (dhar constituency) से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले दिनेश गिरवाल ने भाजपा (bjp) में शामिल होने का ऐलान कर दिया था। बदनावर तहसील के ग्राम रूपाखेड़ा के दिनेश गिरवार ने पिछला लोकसभा का चुनाव कांग्रेस की सीट पर लड़ा था और हार गए थे। गिरवाल ने 300 कार्यकर्ताओं के साथ बीजेपी ज्वाइन करने की बात कही थी। कांग्रेस गिरवाल के झटके से ही नहीं उभर पाई थी और अब 200 और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर उसे दूसरा झटका दे दिया है।

 

dang_5861841_835x547-m.jpg

सिंधिया के समर्थन में डंग ने छोड़ी थी कांग्रेस
बता दें कि जिन 200 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है वो पूर्व विधायक हरदीप सिंह डंग के समर्थक हैं। हरदीप सिंह डंग ने सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस और विधायकी के पद से इस्तीफा दे दिया था। डंग सिंधिया समर्थक उन विधायकों में भी शामिल थे जो बेंगलुरू में रुके हुए थे और सरकार गिराने में अहम रोल अदा किया था बाद में डंग ने भी दूसरे सिंधिया विधायकों के साथ दिल्ली में बीजेपी की सदस्यता ले ली थी।

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned