scriptरामनिवास रावत के मंत्री पद पर अमरवाड़ा का अड़ंगा! चुनाव आयोग के पास पहुंची कांग्रेस | CONGRESS COMPLAINS AGAINST CM MOHAN YADAV | Patrika News
भोपाल

रामनिवास रावत के मंत्री पद पर अमरवाड़ा का अड़ंगा! चुनाव आयोग के पास पहुंची कांग्रेस

CONGRESS COMPLAINS कांग्रेस ने अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर रामनिवास रावत के मंत्री पद पर अड़ंगा लगाने की कोशिश की है।

भोपालJul 09, 2024 / 08:06 pm

deepak deewan

CONGRESS COMPLAINS AGAINST CM MOHAN YADAV

CONGRESS COMPLAINS AGAINST CM MOHAN YADAV

CONGRESS COMPLAINS AGAINST CM MOHAN YADAV कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में गए रामनिवास रावत को मंत्री बनाने के बाद राज्य में राजनैतिक सरगर्मी बढ़ गई है। कांग्रेस ने अमरवाड़ा उपचुनाव को लेकर रामनिवास रावत के मंत्री पद पर अड़ंगा लगाने की कोशिश की है। कांग्रेस ने न केवल चुनाव आयोग के सामने मामले की शिकायत की ​बल्कि सीएम मोहन यादव पर भी केस दर्ज करने की मांग की। इधर बीजेपी ने इसे कांग्रेस की बौखलाहट करार दिया है।
सीएम डॉ. मोहन यादव द्वारा कांग्रेस विधायक रहे रामनिवास रावत को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है। अमरवाड़ा से बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह को जीतने पर मंत्री बनाने की भी चर्चा है। इस मामले में कांग्रेस अब चुनाव आयोग के पास पहुंच गई है।
यह भी पढ़ें : एमपी की विधायक बोलीं- मैं अनपढ़-गंवार, प्राण त्याग दूंगी पर ये काम करवाउंगी…

कांग्रेस का कहना है कि राज्य की बीजेपी सरकार ने मंत्रिमंडल विस्तार कर रामनिवास रावत को मंत्री बनाने के बहाने अमरवाड़ा उपचुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की है। कांग्रेस ने इस संबंध में अपनी लिखित शिकायत दर्ज कराई।
शिकायत में सीएम मोहन यादव पर आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने चुनाव के बाद बीजेपी उम्मीदवार कमलेश शाह को भी मंत्री बनाने का संकेत दिया है। यह चुनावी आचार संहिता का सरासर उल्लंघन है।
चुनाव संबंधी कार्यों के लिए कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी जेपी धनोपिया ने मामले की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को शिकायत की। कांग्रेस ने कहा कि अमरवाड़ा उपचुनाव के ठीक पहले मंत्रिमंडल का विस्तार इरादतन किया गया जिससे मतदाताओं को प्रभावित किया जा सके। मुख्यमंत्री ने चुनाव जीतने के बाद बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह को भी मंत्री बनाने का संकेत दिया। कांग्रेस ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की।
शिकायत के बाद बीजेपी ने इसे कांग्रेस की बौखलाहट का नतीता बताया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि कांग्रेस सिर्फ शिकायत करने का ही काम करती रही है। यही कारण है कि कांग्रेसी नेता पार्टी छोड़कर भाग रहे हैं।

Hindi News/ Bhopal / रामनिवास रावत के मंत्री पद पर अमरवाड़ा का अड़ंगा! चुनाव आयोग के पास पहुंची कांग्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो