scriptcongress counterattack OBC reservation falsehood spreading troll army | OBC आरक्षण मामले पर कांग्रेस का पलटवार, असत्य को सत्य बनाकर दुष्प्रचार कर रही है 'ट्रोल आर्मी' | Patrika News

OBC आरक्षण मामले पर कांग्रेस का पलटवार, असत्य को सत्य बनाकर दुष्प्रचार कर रही है 'ट्रोल आर्मी'

-OBC आरक्षण पर बोले कमलनाथ और विवेक तंखा
-कमलनाथ बोले- बात को सीधे पेश नहीं कर रही सरकार
-तंखा बोले- असत्य का दुष्प्रचार कर रही ट्रोल आर्मी
-दोनों बोले- SC के आदेश को तोड़ मरोड़ कर पेश किया
-राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने भी दिया बयान

भोपाल

Published: December 18, 2021 08:44:16 pm

भोपाल. मध्य प्रदेश में OBC आरक्षण के मामले पर जमकर राजनीति शुरु हो गई है। प्रदेश की भाजपा सरकार पंचायत चुनाव के निरस्त होने पर कांग्रेस पर ओबीसी आरक्षण में फैरबदल का आरोप लगा रही है। इसपर अब कांग्रेस भी जवाबी मोड में आ गई है। इसे लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ वकील विवेक तंखा ने भाजपा पर भ्रम फैलाने के साथ साथ दष्प्रचार करने का आरोप लगाया है।

News
OBC आरक्षण मामले पर कांग्रेस का पलटवार, असत्य को सत्य बनाकर दुष्प्रचार कर रही है 'ट्रोल आर्मी'

राज्य सभा सांसद और वरिष्ठ अधिवक्ता विवेक तंखा ने इस संबंध में कहा है कि, दुखी मन से ये बोलना पड़ रहा है कि, असत्य को सत्य बनाकर ट्रोल आर्मी दुष्प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि, जिस याचिका को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा गुजरे दिन निर्णय दिया गया है उससे ओबीसी आरक्षण जैसा कुछ भी नहीं था।

पढ़ें ये खास खबर- उत्तरी सर्द हवाओं का असर, अब पड़ेगी कड़ाके की ठंड


आरक्षण से इसका रिश्ता नहीं

बता दें कि, तंखा ने प्रदेश में चल रहे पंचायत चुनाव को असंवैधानिक तरीके से कराए जाने को लेकर याचिका पर की थी पैरवी की थी। हालांकि, उन्होंन ये भी कहा कि, मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में ओबीसी आरक्षण मामले को मैं खुद लड़ रहा हूं, फिर क्यों हम खुद ही आरक्षण का विरोध करेंगे। उन्होंने कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश को तोड़ मरोड़ कर और कांग्रेस को बुरा बनाते हुए बीजेपी जनता के सामने दुष्प्रचार करने में जुटी हुई है। मैंने जिन याचिकाओं में पैरवी की वह संविधान एक रोटेशन प्रक्रिया और डिटरमिनेशन के लिए की थी। आरक्षण से कहीं दूर-दूर तक इसका कोई लेना-देना नहीं।

पढ़ें ये खास खबर- बचपन से था फौजियों की यूनिफॉर्म से प्यार, अब वायुसेना में फाइटर पायलट बनेगा शहर का लाल


कमलनाथ ने सरकार को लिया आड़े हाथ

वहीं, इस संबंध में मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा दौरे पर गए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि, 'मैं ओबीसी आरक्षण समाप्त करने का विरोध करता हूं। उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, भारतीय जनता पार्टी ने सही तरीके से प्रदेश का केस पेश नहीं किया। पंचायत चुनाव पर कोर्ट के निर्देश के सवाल पर जवाब देते हुए कमलनाथ ने कहा सरकार ने कोर्ट में सही तरीके से केस पेश नहीं किया। हम ओबीसी आरक्षण समाप्त करने का विरोध करते हैं।

हम पूरा विरोध करते है पिछड़ी जाति ओबीसी का आरक्षण जो समाप्त किया है हम इसका कड़ा विरोध करते हैं। मंदसौर में लहसुन उत्पादक किसान के द्वारा मंडी में ही लहसुन की फसल को आग लगाने के सवाल पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा भाजपा के पास अब सिर्फ पैसा और पुलिस बची है और कुछ बचा नहीं है। जनता का समर्थन बचा नहीं है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.