scriptकांग्रेस नेताओं ने शिवराज को सौंपे किसान कर्जमाफी के दस्तावेज, सिंह ने कहा- क्या हुआ तेरा वादा | Congress delegation documents containing details of farmers whose loan | Patrika News

कांग्रेस नेताओं ने शिवराज को सौंपे किसान कर्जमाफी के दस्तावेज, सिंह ने कहा- क्या हुआ तेरा वादा

locationभोपालPublished: May 07, 2019 11:08:03 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कांग्रेस नेताओं ने शिवराज को सौंपे किसान कर्जमाफी के दस्तावेज, सिंह ने कहा- क्या हुआ तेरा वादा

Congress delegation

कांग्रेस नेताओं ने शिवराज को सौंपे किसान कर्जमाफी के दस्तावेज, सिंह ने कहा- क्या हुआ तेरा वादा

भोपाल. मध्यप्रदेश में किसान कर्जमाफी को लेकर सियासत तेज हो गई है। भाजपा लगातार कर्जमाफी के मुद्दे पर कमलनाथ सरकार को घेर रही है। वहीं, कांग्रस ने कर्जमाफी के मुद्दे पर मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को किसानों के कर्जमाफी के दस्तावेज सौंपे। मंगलवार सुबह पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता शिवराज सिंह चौहान के आवास पहुंचे और किसानों के कर्जमाफी मुद्दे के दस्तावेज पेश किए। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुरेश पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार के मंत्री और कई नेताओं ने मध्यप्रदेश में 21 लाख किसानों की कर्ज माफी की सूची सौंपी।

अब तो झूठ मत फैलाओ शिवराज
किसान कर्जमाफी के दस्तावेज सौंपने के साथ ही कांग्रेस के नेताओं ने कहा- कर्जमाफी के मुद्दे पर अब झूठ मत फैलाओ शिवराज सिंह चौहान। इस दौरान कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद थे।
शिवराज सिंह चौहान ने किया पलटवार
किसानों की कर्जमाफी के दस्तावेज सौंपे जाने पर शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा- मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुझे कृषि विभाग की किसानों की सूची भिजवाई है। आप बैंकों की सूची दीजिये, कर्ज़ माफ तो बैंक करेंगे। केवल माहौल बिगाड़ने और किसानों को भ्रमित करने से कुछ नहीं होगा। शिवराज सिंह ने कहा- केवल सूची बढ़ा देने से कर्ज़ा माफ नहीं हो सकता है। 48 हज़ार करोड़ के अगेन्स्ट 1300 करोड़ रुपये दिया है, तो कैसे कर्ज़ा माफ होगा? मैं फिर कहता हूं कि किसान का कर्ज़ा माफ नहीं हुआ है।
वादा सबके कर्जमाफी का था
शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बात करते हुए कहा- कर्ज़ा माफ नहीं हुआ है। किसानों के साथ धोखा हुआ है। जब तक बैंकों को सरकार पैसा नहीं देगी, कर्ज़ माफ नहीं होगा। राहुल गांधी ने 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन अब कह रहे हैं कि ये कर्ज़ा माफ करेंगे, वो कर्ज़ा माफ करेंगे। वादा, सबका कर्ज़ा माफ करने का था। किसानों को नोटिस मिल रहा है औऱ आप कर्जमाफी के दस्तावेज लेकर घूम रहे हैं। आचार संहिता लागू होने के पहले किसानों को कर्जमाफी नहीं हो पाने का मैसज किसानों को क्यों नहीं दिया गया। ये बहाने बाजी है। राहुल ने मध्यप्रदेश के किसानों का कर्जमाफी के नाम पर धोखा दिया है। क्या उन्होंने कहा था कि ये कर्जमाफ करेंगे या कौन सा कर्जमाफ नहीं करेंगे। मैं तो वही पूछ रहा हूं क्या हुआ तेरा वादा क्या हुआ इरादा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो