scriptत्यौहार के सम्बन्ध में आयोग से मुलाक़ात करने पंहुचा कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल | congress delegation to visit election commission | Patrika News

त्यौहार के सम्बन्ध में आयोग से मुलाक़ात करने पंहुचा कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल

locationभोपालPublished: Oct 12, 2018 01:37:45 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

धार्मिक त्यौहार के सम्बन्ध में आयोग से मुलाक़ात करने पंहुचा कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल

news

त्यौहार के सम्बन्ध में आयोग से मुलाक़ात करने पंहुचा कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर हिन्दू धार्मिक त्यौहार के सम्बन्ध में शुक्रवार को पी सी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल चुनाव आयोग से मुलाक़ात करने पंहुचे।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रचार-प्रसार और वोटर मामले को लेकर चर्चा की। इसके पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने फर्ज़ी मतदाता वोटर लिस्ट के मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की याचिका खारिज कर दी है।

कोर्ट ने कहा है वोटर लिस्ट की समीक्षा नहीं की जाएगी। कांग्रेस ने बोगस वोटर लिस्ट मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी। सुप्रीम कोर्ट ने कमलनाथ की याचिका पर 8 अक्टूबर को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

कमलनाथ की तरफ से उनके वकील और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल कोर्ट में पेश हुए थे। सुनवाई में चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि फोटो के साथ 13 मतदाताओं की सूची आयोग को नहीं दी गई।

चुनाव आयोग ने कोर्ट में बताया था कि पहली मतदाता सूची इस साल जनवरी में ड्राफ्ट हो गयी थी। फिर मई में उसमें संशोधन किया गया आयोग ने आगे कहा कि मतदाता सूची ठीक कर दी गई है।

कांग्रेस ने हैरानी जताई थी कि चुनाव आयोग यह कैसे कह सकता है कि हमारे खिलाफ कार्रवाई हो, जबकि खुद चुनाव आयोग ने ही यह लिस्ट दी है। वहीं, इससे पहले चुनाव आयोग ने कहा था कि कमलनाथ ने कोर्ट को गुमराह किया है और कमलनाथ के खिलाफ केस दर्ज किया जाना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो