आरोपः कांग्रेस ने नहीं निभाय कर्ज माफी का वचन, कर्जमाफी पर राजनीति पुरानी आदत

उपचुनाव से पहले बयाबाजी के बीच नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर लगाया आरोप, कांग्रेस ने नहीं निभाय कर्ज माफी का वचन, कर्जमाफी पर राजनीति पुरानी आदत।

By: Hitendra Sharma

Published: 07 Sep 2020, 01:01 PM IST

भोपाल. मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और बीजेपी रके बीच बयानबाजी ऐर तेज हो गई है। कमलनाथ के बयान के बाद अब नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व सीएम कमलनाथ पर आरोप लगाते हुए कहा है कि कमलनाथ ने कभी यह ट्वीट नहीं किया कि हमने और हमारे नेता राहुल गांधी ने 10 दिनों में 2 लाख रुपये का कर्ज़ माफ़ का कहा था। मगर उनका यह वचन कभी पूरा नहीं हो पाया और पूरे 15 महीने तत्कालीन मुख्यमंत्री कमलनाथ ने झूठ का सेहरा बांधने का कार्य किया हैं।

उपचुनाव से पहले प्रदेश में आरोप प्रत्यारोप के बीच कांग्रेस किसान कर्ज़ माफी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला कर रही है और आरोप के बाद पलटवार में बीजेपी भी पीछे नहीं है। बीजेपी के निशाने पर 15 महीने की कमलनाथ सरकार की कमियां उजागर करना है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस ने किसान को धोखा दिया है और फिर उस मुद्दे पर राजनीति भी कर रही है यह बेहद ग़लत काम है। प्रदेश की जनता से राहुल गांधी ने जो भाषण दिया था, उसमें से किसानों के लिये क्या किया इसकी पूरी फेहरिस्त जल्द ही सामने आ जाएगी। साथ ही नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मौत कोई हो दुखद होती है, कैसी भी हो, पीड़ा दायिक होती है और मौत के ऊपर राजनीति करना उससे भी ज़्यादा पीड़ा दायक हैं।

उपचुनाव से गायब नरोत्तम

मीडिा के सवाल प्रदेश की दो दर्जन से ज़्यादा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से नरोत्तम मिश्रा गायब दिखाई दे रहा हैं। पर जबाबा देते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मैं कल भी सक्रिय था और मैं आज भी सक्रिय हूं। हमेसा अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के बीच में ही रहता हूं। नरोत्तम मिश्रा ने ककहा कि कांग्रेस के नेता लगातार अपनी पार्टी छोड़ रहे हैं और बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। क्योंकि अब कांग्रेस के पास ना तो दृष्टि बची है और ना नेता।

नदी बचाओ यात्रा पर सवाल

ग्वालियर चंबल में पूर्व मंत्री डॉ गोविंद सिंह की नदी बचाओ यात्रा पर सवाल उठाते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि याद करो डॉ गोविंद सिंह ख़ुद मंत्री थे, उनकी सरकार थी, तब उन्होंने कहा था अवैध रेत हो रहा है और वह इसे रोक नहीं पाए। अगर गोविंद सिंह मंत्री रहते हुए पदयात्रा निकालते तो जनता मानती और कुछ होता। पिछले दो दिनों से भिंड जिले के लहार से नदी बचाओ पदयात्रा चल रही है।

Congress
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned