polls 2019: दिग्विजय सिंह ने भरी हुंकार, कहा - शिवराज हों या उमा हम जीतकर दिखाएंगे

Lok Sabha election 2019: अब चुनाव मैदान में शिवराज हों या उमा हम जीतकर दिखाएंगे, राहुल से कहा था मेरा क्षेत्र तो राजगढ़ है, कमलनाथ चाहते थे कि कठिन सीट से चुनाव लड़ूं: दिग्विजय

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 29 Mar 2019, 10:47 AM IST

भोपाल. दिग्विजय सिंह ने भोपाल से उम्मीदवारी के लिए कांग्रेस का आभार माना, लेकिन यहां से चुनाव लडऩे का कारण भी स्पष्ट कर दिया। कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से चर्चा में दिग्विजय कहा कि मैंने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से कहा था कि मेरा क्षेत्र राजगढ़ है, लेकिन कमलनाथ चाहते हैं कि मैं कठिन सीट से चुनाव लड़ूं। दिग्विजय मुश्किल सीट पर फंसाने के सवाल पर हंसे और कहा कि यही मेरा जवाब है।

दिग्विजय ने कहा कि उनके दिमाग में भोपाल के विकास का पूरा खाका तैयार है। वे विजन डॉक्यूमेंट तैयार कर रहे हैं। इसे 15 दिन में जनता के सामने रखेंगे। दिग्विजय ने कहा कि पोलिंग बूथ से चुनाव लड़ेंगे और सामने उमा भारती हों या शिवराज सिंह चौहान जीतकर दिखाएंगे। मुझे बंटाढार कहा जाता है। शिवराज सार्वजनिक मंच पर मेरे साथ उनके 15 साल बनाम मेरे 10 साल पर बहस कर लें, लेकिन वे डरते हैं और भागते हैं।

polls 2019:  <a href=Congress Digvijay Singh" src="https://new-img.patrika.com/upload/2019/03/29/congress_bhopal_seat_4347071-m.png">

परंपरा बनाम झूठे जुमलों का चुनाव

दिग्विजय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झूठ बोला है देश की जनता से, नफरत का जहर फैलाया है। इस बार का चुनाव ये तय करेगा कि लोग देश को परंपरा, संस्कृति और सद्भाव से चलाना चाहते हैं न कि झूठे जुमले और नफरत से। नोटबंदी के कारण देश में रोजगार कम हुआ है, भाजपा के दफ्तर में नोट मिलने का वीडियो सामने आया है। मोदी ने अपने परिवार और डिग्री के बारे में झूठ बोला है। मोदी के गुजरात मॉडल का कहीं पता नहीं है। दिग्विजय ने कहा कि इन्हीं सब बातों को उजागर करने के लिए वे चुनाव लड़ रहे हैं।

दिग्विजय के सामने शिवराज कमजोर हैं, मोदी को उतारो

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के पूर्व प्रभारी इंद्रेश गजभिए ने शिवराज सिंह चौहान को दिग्विजय ङ्क्षसह के सामने कमजोर प्रत्याशी बताया है। गजभिए ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को चि_ी लिखकर सुझाया है कि भोपाल से दिग्विजय के खिलाफ शिवराज के स्थान पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैदान में उतारना चाहिए। गजभिए शिवराज सरकार में कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

गजभिए ने गुरुवार को मीडिया से कहा कि दिग्विजय बहुत मजबूत उम्मीदवार है। अब भाजपा के लिए यहां की राह आसान नहीं होगी। पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के लिए शिवराज जिम्मेदार हैं और उनकी लोकप्रियता में गिरावट आई है। शिवराज पर भ्रष्टाचार के आरोप भी हैं, इसलिए वे दिग्विजय से आसानी से हार जाएंगे।

बालाघाट से मांगा टिकट

गजभिए ने खुद के लिए बालाघाट या शाजापुर में से किसी एक स्थान पर टिकट देने की मांग की है। गजभिए ने कहा कि उन्होंने भाजपा में दलित उत्थान के लिए काम किया है और वे अंबेडकरवादी हैं, इसलिए उनका टिकट पर हक है।

BJP Congress
Show More
KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned