scriptमोदी-शाह के चक्रव्यूह में बुरी तरह फंसी कांग्रेस, एमपी Congress के कई नेता कर रहे धारा 370 को हटाने का समर्थन | congress divided in parts after modi and shah decision on article 370 | Patrika News

मोदी-शाह के चक्रव्यूह में बुरी तरह फंसी कांग्रेस, एमपी Congress के कई नेता कर रहे धारा 370 को हटाने का समर्थन

locationभोपालPublished: Aug 09, 2019 01:44:13 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

congress: मोदी और शाह के चाल में फंसी कांग्रेस के अपने नेताओं के भी बदल रहे हैं सुर

modi shah
भोपाल. धारा 370 ( Article 370 ) के फेर में बुरी तरह से कांग्रेस ( Congress ) फंस गई है। मोदी-शाह के चक्रव्यूह में कांग्रेस ऐसे फंसी है कि न खुलकर विरोध कर पा रही है और न ही स्वीकार करने की स्थिति में हैं। पार्टी के कई बड़े नेता मोदी सरकार के इस फैसले के समर्थन में आ गए हैं। मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया जैसे कद्दावर नेता ने इसका समर्थन कर दिया है। कमलनाथ सरकार के कई मंत्री और विधायक धारा 370 के हटाने का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस मुश्किल में फंस गई है।
सबसे पहले बात करते हैं पूर्व सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया की। उऩ्होंने मंगलवार की शाम ट्वीट कर कहा कि धारा 370 के हटाए जाने का मैं समर्थन करता हूं। यह राष्ट्र हित में लिया गया है फैसला है। हालांकि उन्होंने अपने इस ट्वीट में यह भी कहा कि मुझे इसे जिस तरह से लागू किया गया है, उस पर ऐतराज है। ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन से कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई।
jyotiraditya scindia

सिंधिया के बाद मंदसौर से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग भी धारा 370 के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ हैं। उन्होंने कहा कि धारा 370 के लिए मैं समस्त देशवासियों को बधाई देना चाहूंगा। इसे देशहित में खत्म किया गया है। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि इसकी वजह से युवाओं को रोजगार मिलेगा, क्योंकि अभी तक दूसरे प्रदेश के लोग या फिर उद्योगपति वहां जाकर जमीन नहीं खरीद पाते थे। अब वो रास्ता खुल गया है। उन्होंने कहा कि एक झंडा और एक संविधान से अब पूरा देश एक रास्ते पर चलेगा। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि यह मेरा व्यक्तिगत विचार है।
इसे भी पढ़ें: कांग्रेस में बड़ी फूट, अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया धारा 370 के हटाने का समर्थन, कही बड़ी बात

congress
 

इसके साथ ही प्रदेश के पीएचई मंत्री सुखदेव पांसे ने केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में से धारा 370 हटाने की कार्रवाई का स्वागत किया है। पांसे ने कहा कि देश हित में लिए जाने वाले फैसलों का स्वागत होना चाहिए। ये फैसला सबको साथ लेकर होना चाहिए था। सुखदेव पांसे मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री हैं। इन्हें कमलनाथ खेमे का मंत्री माना जाता है।
jyotiraditya scindia
 

वहीं, कुछ दिन पहले ही क्रॉस वोटिंग करने वाले बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी भी धारा 370 के हटाए जाने के मुद्दे पर ह्रदय परिवर्तन हो गया है। नारायण त्रिपाठी ने ट्वीट कर कहा कि देश के गृह मंत्री अमित शाहजी को बधाई। धारा 370 को कश्मीर से हटाए जाने ऐतिहासिक फैसला है। देश हित में ऐसे कठिन फैसले अमित शाह जी ही ले सकते हैं। उनके इस ऐतिहासिक फैसले को पूरा देश सराखों पर बिठा कर स्वीकार कर रहा है। बहुत-बहुत बधाई…
इसे भी पढ़ें: बीजेपी को कोसने वाले कंप्यूटर बाबा का पसीज रहा है दिल, पीएम मोदी की तारीफ में पढ़ें कसीदे

jyotiraditya scindia
 

मध्यप्रदेश नर्मदा न्यास बोर्ड के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा के भी अब सुर बदल गए हैं। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि मोदीजी ने जो वादा चुनाव में किया था, वो अब पूरा किया है। मुझे अब लगने लगा है कि मोदीजी राम मंदिर भी बनाएंगे। उन्होंने धारा 370 को खत्म कर देश हित में काम किया है। मैं इसके लिए उन्हें बधाई देता हूं। साथ ही इस मुद्दे पर उन्हें सभी संतों का भी समर्थन है। अब मुझे पूरी उम्मीद है कि मोदी राम मंदिर पर भी ध्यान देंगे और उसका निर्माण करवाएंगे। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि पूरा संत समाज मोदीजी के साथ खड़ा रहेगा।
computer baba

ये स्थिति सिर्फ मध्यप्रदेश में ही नहीं है। देश के दूसरे हिस्सों में धारा 370 पर कांग्रेस दो खेमों में बंट गई है। पार्टी की राय से अलग पार्टी के कई दिग्गज नेता अपनी अलग राय रख रहे हैं। दर्जनों नेताओं ने मोदी सरकार के इस फैसले पर सहमति जताई है। ऐसे में आने वाले दिनों में मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो