scriptCongress governments always with farmers, BJP anti-farmer | कमलनाथ बोले, कांग्रेस की सरकारें हमेशा किसानों के साथ, भाजपा किसान विरोधी | Patrika News

कमलनाथ बोले, कांग्रेस की सरकारें हमेशा किसानों के साथ, भाजपा किसान विरोधी

प्रदेश किसान कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक

भोपाल

Published: December 23, 2021 12:48:37 am

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आजादी के बाद देश में नई क्रांति आई। इंदिरा गांधी ने फसल समर्थन मूल्य की शुरूआत की थी, बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया, अनाज व्यापार का राष्ट्रीय करण किया, यह कांग्रेस की देन है। कांग्रेस सरकारें हमेशा ही किसानों के साथ रहीं हैं, आगे भी कांगे्रस किसानों के साथ रहेगी। हमारी कांग्रेस की 15 महीने की सरकार में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया। शिवराज सरकार भ्रम, झूठ फैलाकर किसानों को गुमराह करने में माहिर है। बुधवार को प्रदेश किसान कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए कमलनाथ ने यह बात कही।
कमलनाथ बोले, कांग्रेस की सरकारें हमेशा किसानों के साथ, भाजपा किसान विरोधी
कमलनाथ बोले, कांग्रेस की सरकारें हमेशा किसानों के साथ, भाजपा किसान विरोधी
नाथ ने अपनी 15 महीने की सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया। हमने दूसरे चरण की कर्ज माफी करने की शुरूआत की थी, लेकिन भाजपा ने खरीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर हमारी सरकार गिरा दी। कांग्रेस की सरकार में किसान कभी खाद, बीज के लिए परेशान नहीं हुआ।
नाथ ने कहा किसान को जब तक समर्थन मूल्य नहीं मिलेगा, किसान समृद्धशाली नहीं बनेगा, किसान का बच्चा अच्छी पढ़ाई नहीं कर सकता, अच्छे कपड़े नहीं पहन सकेगा। शिवराज जी अपने आप को किसान का बेटा बताते हैं, कैसे किसान पुत्र है, उनके राज में सबसे ज्यादा किसानांे की आत्महत्या के मामले मप्र में सामने आये हैं।
इस मौके पर किसान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष दिनेश गुर्जर कहा कि किसान कांग्रेस, भाजपा की किसान विरोधी नीतियों को जन-जन तक पहुंचाएगी। उन्होंने बताया कि कुछ जिलों में मंडलम, सेक्टर का गठन हो गया है, शेष बचे हुए जिलों में फरवरी माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। किसान कांग्रेस संगठन सदस्यता अभियान चलाकर अधिक से अधिक सदस्यों को कांग्रेस से जोडेगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष श्ेाखर, उपाध्यक्ष प्रकाश जैन, कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, महामंत्री राजीव सिंह, मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा, विधायक सुनील सरार्फ, रवि जोशी सहित किसान कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.