scriptपीएम मोदी को किया ऐसा कमेंट कि रातों रात कांग्रेसी लीडर उठा ले गई दिल्ली पुलिस, गर्माई राजनीति | congress leader arrested by delhi police | Patrika News

पीएम मोदी को किया ऐसा कमेंट कि रातों रात कांग्रेसी लीडर उठा ले गई दिल्ली पुलिस, गर्माई राजनीति

locationभोपालPublished: Jan 24, 2019 06:10:09 pm

Submitted by:

Faiz

पीएम मोदी को किया ऐसा कमेंट कि रातों रात कांग्रेसी लीडर उठा ले गई दिल्ली पुलिस, गर्माई राजनीति

pm modi news

पीएम मोदी को किया ऐसा कमेंट कि रातों रात कांग्रेसी लीडर उठा ले गई दिल्ली पुलिस, गर्माई राजनीति

भोपालः दिल्ली की स्पेशल साइबर सेल की पुलिस मंगलवार रात राजधानी भोपाल आई और बिना किसी को सूचना दिये चुपचाप ही आईटी एक्सपर्ट अभिषेक मिश्रा को कोहेफिजा स्थित उनके घर से गिरफ्तार करके ले गई। बताया गया कि, एक महिला की शिकायत पर अभिषेक को गिरफ्तार किया गया क्योंकि, उसने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। लेकिन, दिल्ली पुलिस इसपर कुछ स्पष्ट तौर पर नहीं बता रही है। मामला उस समय ज्यादा गर्माया जब इस बात का खुलासा हुआ कि, दिल्ली पुलिस द्वारा चुपचाप से गिरफ्तार किया जाने वाला युवक कांग्रेस आईटी सेल का सदस्य है।

 

pm modi news

गृह सचिव ने जताई आपत्ति

हालांकि,कांग्रेस पार्टी की ओर से अब तक उनके पार्टी का हिस्सा होने की बात नहीं मानी है। लेकिन, अभिषेक की दिल्ली पुलिस द्वारा चुपचाप से की गई गिरफ्तारी पर मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने आपत्ती जताई है। गृह सचिव ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से जवाब मांगा है कि, युवक की चुपचाप गिरफ्तारी क्यों की गई और प्रशासन या पुलिस को नहीं बताना क्यों उचित समझा गया और ना ही उसके परिवार को इस संबंध में कोई जानकारी दी गई। मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मांग की है कि, पुलिस का रवैय्या सुप्रीम कोर्ट के आदेश के विरुद्ध है। इसपर संबंधित पुलिस कर्मियों पर उचित कार्रवाई होनी चाहिए।

pm modi news

पार्टी ने नकारा, लेकिन…

हालांकि, पार्टी गिरफ्तार युवक को कांग्रेस के किसी भी विंग का सदस्य नहीं मान रही है, लेकिन जब गिरफ्तार युवक के सोशल मीडिया अकाउंट पर नज़र डाली गई तो कांग्रेस के प्रति उनकी निष्ठा और राहुल गांधी समेत देश-प्रदेश के कई कांग्रेसी दिग्गज नेताओं के साथ उनकी वार्ता के फोटोग्राफ्स उनके पार्टी से किसी न किसी रूप में रिश्ते होने का संकेत दे रहे हैं। इधर, अभिषेक मिश्रा की गिरफ्तारी के दौरान दिल्ली पुलिस ने उसके रूम से 10 लैपटॉप भी जब्त किये हैं। फिलहाल, दिल्ली पुलिस अभिषेक से पूछताछ कर रही है।

pm modi news

इस तरह पुलिस ने किया अभिषेक को गिरफ्तार

मूल रूप से प्रदेश के छतरपुर का रहने वाला अभिषेक राजधानी के कोहेफिजा इलाके में किराए के मकान में रहता है। मंगलवार को दिल्ली पुलिस गौपनीय तौर पर जब दिल्ली पुलिस की टीम अभिषेक के घर पहुंची तो उसने खुद को आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता बताते हुए एक वेबसाइट बनवाने की बात कही। अभिषेक कुछ समझ पाते इससे पहले पुलिस ने उन्हें बड़े प्रोजेक्ट का हवाला देते हुए अपने साथ चलने की बात कहकर हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने अभिषेक के घर दबिश देने या उन्हें गिरफ्तार कर साथ ले जाने की जानकारी स्थानीय थाने या पुलिस कंट्रोल रूम तक को नहीं दी।

फैक्स से मिली जानकारी

राजधानी के एक पुलिस अफसर का कहना है कि, मध्यप्रदेश की सीमा से बाहर निकलने के बाद दिल्ली पुलिस ने भोपाल स्थित कंट्रोल रूम में फैक्स करके अभिषेक की गिरफ्तारी की सूचना दी। बुधवार को कोर्ट में पेश कर अभिषेक को एक दिन की रिमांड पर लिया गया है। सूत्रों के मुातबिक, गुजरात और मप्र विधानसभा चुनाव में अभिषेक ने सोशल मीडिया पर बीजेपी के खिलाफ प्रचार-प्रसार किया था, जिससे बीजेपी की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। इससे केंद्र सरकार नाराज है। इसी के चलते अभिषेक को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो