'आधे से ज्यादा कांग्रेसी नहीं जानते धारा-370 क्या है'

दिग्विजय सिंह ने अपने ही पार्टी के नेताओं को घेरा, फिर दिया कश्मीर की 370 पर बयान...।


भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर बयान देकर अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेरा। दिग्विजय सिंह ने कहा कि आधे से ज्यादा कांग्रेस नेता नहीं जानते कि धारा 370 है क्या। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने अच्छा काम किया।

अपने बयानों से हमेशा सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने यह बयान गुरुवार को भोपाल में पं. जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में दिया। इससे पहले भी वे कई बार कश्मीर,

 

कांग्रेस नेताओं को दिखाया आइना
दिग्विजय सिंह इस बयान के जरिए अपनी ही पार्टी के नेताओं को आइना दिखाते हुए नजर आए। उन्होंने कहा कि कश्मीर हमारे हाथ से फिसल रहा है। यदि हमें कश्मीर रखना है तो कश्मीरियों को अपने साथ रखना होगा।

 

आरएसएस को घेरा
दिग्विजय सिंह अक्सर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरआरएस) पर हमला करते रहते हैं। इस बार उन्होंने आरएसएस और बीजेपी पर हमला किया। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अयोध्या मसले की तरह सबरीमला पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार करना चाहिए।

 

कमलनाथ की तारीफ
दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि वे मजबूर नहीं हैं, मजबूत मुख्यमंत्री हैं। दिग्विजय ने दावा कि यह सरकार पूरे पांच साल चलने वाली है।दिग्विजय ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) मामले में कहा कि जिसने व्यापमं रचा, cbi ने उसे ही चार्जशीट से अलग कर दिया।

विवादों से है पुराना नाता
कश्मीर पर बोले थे 'भारत ऑक्युपाइड कश्मीर'
दिग्विजय सिंह ने रियो ओलंपिक में भारत के कोई मेडल नहीं ला पाने पर तंज कसा था, वहीं कश्मीर मुद्दे पर राजनीति गर्मा दी थी। उन्होंने भारत के हिस्से वाले कश्मीर को भारत आक्युपाइड कश्मीर तक कह डाला। दिग्विजय सिंह बलूचिस्तान के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर टिप्पणी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को पाक आक्युपाइड कश्मीर की ज्यादा चिंता है।

महाराष्ट्र cm की वाइफ के बारे में बोलकर फंसे थे
महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की Wife अमृता फडणवीस ने भाजपा महिला शाखा के एक कार्यक्रम के बाद मीडिया को दिए वक्तव्य में कहा था कि दिग्विजय सिंह अपना राजनीतिक निशाना साधने के लिए महिला के कंधे का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐसी चीज करना मुझ जैसी कामकाजी महिलाओं का अपमान है।


राहुल नहीं लेते तेजी से फैसले
दिग्विजय सिंह ने पांच राज्यों में हुई कांग्रेस की हार पर कहा कि अब सही वक्त है कि कांग्रेस में बदलाव होना चाहिए। अपने भाषणों से विवादों में रहने वाले कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। उनका कहना है कि राहुल गांधी से उनकी शिकायत रहती है कि वे तेजी से फैसले नहीं लेते हैं। कांग्रेस की हालत सुधारना है तो उन्हें तेजी से फैसले लेने होंगे।

Manish Gite
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned