scriptकांग्रेस में बड़ी फूट, अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया धारा 370 के हटाने का समर्थन, कही बड़ी बात | congress leader Jyotiraditya Scindia support revoked of article 370 | Patrika News

कांग्रेस में बड़ी फूट, अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया धारा 370 के हटाने का समर्थन, कही बड़ी बात

locationभोपालPublished: Aug 06, 2019 07:31:43 pm

Submitted by:

Muneshwar Kumar

Jyotiraditya Scindia ने अब धारा 370 का समर्थन किया। कहा- यह राष्ट्रहित में फैसला है।

Jyotiraditya Scindia said people and farmers are god for me

हार का दर्द : सिंधिया बोले मैं क्षेत्र का सांसद अब नहीं हूं पर मैं क्षेत्र का जनसेवक और अब

भोपाल. धारा 370 ( Article 370 ) पर कांग्रेस ( Congress leader ) दो खेमों में बंट गई है। पार्टी के कई बड़े नेता इसके समर्थन में हैं। मिलिंद देवड़ा और जनार्दन द्विवेदी जैसे बड़े नेताओं के बाद अब कांग्रेस के महासचिव रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया धारा 370 पर मोदी सरकार के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि मैं सरकार के इस फैसले के साथ हूं।
ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह ट्वीट ऐसे वक्त पर आया है जब कांग्रेस कई तरह की मुश्किलों में घिरी हुई है। पार्टी धारा 370 पर संभलकर कदम बढ़ा रही है। कांग्रेस धारा 370 का विरोध कर रही है। राज्यसभा और लोकसभा में धारा 370 को हटाने को लेकर बिल पास हो गया है। लेकिन कांग्रेस अब अंदरूनी कलह से जूझ रही है। पार्टी के कद्दावर नेता और राहुल गांधी के करीबियों में से एक ज्योतिरादित्य सिंधिया अब सरकार के इस फैसले के साथ आ गए हैं।
https://twitter.com/hashtag/%E0%A4%9C%E0%A4%AE%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A5%82%E0%A4%95%E0%A4%B6%E0%A5%8D%E0%A4%AE%E0%A5%80%E0%A4%B0?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश मे उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूं। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नही होते। लेकिन ये फैसला राष्ट्र हित में लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूं।
https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
 

जाहिर है सिंधिया के इस ट्वीट में कांग्रेस के अंदर मचे बवंडर अब खुलकर सामने आ गया है। ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के महासचिव रहे हैं। लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लोकसभा चुनावों में उनके पास पश्चिमी यूपी का प्रभार था। हालांकि वहां वो पार्टी को एक सीट भी नहीं जीता पाए।
इसे भी पढ़ें: Congress के दिग्गज नेता ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया में हैं कांग्रेस अध्यक्ष बनने के गुण

https://twitter.com/ANI/status/1158738406702141441?ref_src=twsrc%5Etfw
 

अध्यक्ष बनाने की मांग
दो दिन पहले ही मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि उनमें कांग्रेस अध्यक्ष बनने के सारे गुण मौजूद हैं। हालांकि सिंधिया के समर्थकों ने भी पिछले दिनों भोपाल में पोस्टर लगाकर उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की थी। बाद में यह पोस्टर हटा लिए गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो