उपचुनाव की हार के बाद फिर उठ रहे सवाल, अब इस कांग्रेस नेता ने पूछा क्या होगी कार्रवाई ?

मध्यप्रदेश में उपचुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस में विरोध के सुर फिर से फूट रहे हैं..

By: Shailendra Sharma

Published: 13 Nov 2020, 06:11 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए उपचुनावों में कांग्रेस को मिली हार के बाद एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस में विरोध के सुर फूटने लगे हैं। पार्टी के कार्यकर्ता और नेता हार के बाद नेतृत्व में परिवर्तन की बात कह रहे है और अब इस कड़ी में कांग्रेस के सीनियर नेता माणक अग्रवाल का नाम भी जुड़ गया है। माणक अग्रवाल ने उपचुनाव की हार को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठों पर निशाने पर लिया है और ये सवाल किया है कि क्या उन नेताओं पर कार्रवाई होगी जो इस हार के लिए जिम्मेदार हैं?

 

आखिर दोषियों पर क्या कार्रवाई होगी ?

कांग्रेस नेता माणक अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश की जनता ने पांच साल के लिए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार चुनी थी लेकिन जिम्मेदार नेता इस जिम्मेदारी को नहीं निभा पाए। आखिर किन नेताओं के गैर जिम्मेदाराना निर्णयों के कारण प्रदेश में सरकार गिरी ? सरकार नहीं बचा पाने की किसकी जिम्मेदारी होगी ? उपचुनावों में भी पार्टी का प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रहा जिस तरह का होना चाहिए था ऐसे में पार्टी आलाकमान को अपने स्तर पर आत्ममंथन कर समीक्षा करनी चाहिए और इन सब के लिए जिम्मेदारों नेताओं पर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा इन सभी सवालों के जवाब बड़े स्तर पर तलाशे जाने चाहिए। पार्टी आलाकमान को अपने स्तर पर मंथन करना चाहिए और जो भी दोषी सामने आएं उन पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

हाईकमान को भी किया गया गुमराह !

माणक अग्रवाल ने आगे कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने और फिर उपचुनाव में मिली बड़ी हार पर सोनिया और राहुल गांधी विचार कर रहे हैं। माणक अग्रवाल के मुताबिक उपचुनाव के दौरान भी कुछ नेताओं ने पार्टी आलाकमान को इस भरोसे में रखा कि कांग्रेस सारी सीटें जीत रही है लेकिन ऐसा नहीं हुआ और पार्टी 19 सीटों पर चुनाव हार गई। अब जब पार्टी अपने स्तर पर इन बातों की समीक्षा कर रही है तो जरुरी है कि जो भी इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें सजा दी जाए और उन पर पार्टी आलाकमान अपने स्तर पर कार्रवाई करे। बता दें कि इससे पहले भी माणक अग्रवाल प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं के फैसलों पर सवाल उठा चुके हैं और मुखर होकर अपनी बात रख चुके हैं।

मध्यप्रदेश उपचुनाव 2020
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned