scriptकांग्रेस नेता ने कहा- फिर मौका है कांग्रेस का साथ दें, शिवराज-सिंधिया पर भी किया हमला | congress leader sajjan singh verma s press conference | Patrika News

कांग्रेस नेता ने कहा- फिर मौका है कांग्रेस का साथ दें, शिवराज-सिंधिया पर भी किया हमला

locationभोपालPublished: Aug 19, 2020 08:33:51 pm

Submitted by:

Manish Gite

उपचुनाव से पहले कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने युवाओं से की अपील, भाजपा पर निशाना साधा…।

sajjan.png

 

भोपाल। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को प्रदेश की शिवराज सरकार और ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के युवाओं के पास एक मौका और है। वे कमलनाथ सरकार ( Kamal Nath govt ) को चुनकर भाजपा को जवाब दे सकते हैं।

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ( sajjan singh verma ) ने शिवराज सरकार (shivraj singh chauhan govt ) पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी सरकार ने जो पैसा कमाया था वो अपनी सरकार बनाने में खर्च कर दिया। प्रदेश के शिक्षकों की स्थिति खराब बताते हुए वर्मा ने कहा कि प्रदेश के 70 हजार से अधिक अतिथि शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं, प्रदेश की अपरिपक्व शिवराज सरकार इस दिशा में कोई निर्णय नहीं ले पा रही है।

 

सज्जन ने दिया करारा जवाब, बोले- सबसे पहले विजयवर्गीय की संपत्ति की जांच हो

 

वर्मा ने कहा कि वे ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) को भी याद दिलाना चाहते हैं कि उन्होंने अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण और वेतन के मुद्दे पर प्रदेश की सड़कों पर उतरने की धमकी दी थी। वो कब उतरेंगे सड़कों पर? वर्मा ने कहा कि हजारों अतिथि शिक्षक ग्वालियर पहुंचने वाले हैं, जो आने वाले दिनों में सिंधिया को जवाब देंगे।

 

बंद कर दी पेंशनधारकों की दवाएं :-:

वर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सबसे ज्यादा बुजुर्ग बीमार हो रहे हैं, ऐसे में उन्हें अस्पताल से मिलने वाली दवाइयां बंद कर दी गई। जब से शिवराज सरकार सत्ता में आई उसने बुजुर्गों का सहारा बनने की बजाय उन्हें अपने हाल पर छोड़ दिया। उन्होंने कहा कि लगभग 5000 करोड़ रुपए का सालाना बजट सरकार की ओर से आवंटित किया जाता रहा है, जिसे पिछले 5 माह से शिवराज सरकार ने बंद कर दिया है। साथ ही पेंशन कार्ड भी बनना बंद हो गए।


वर्मा बोले- विकास विरोधी है शिवराज :-:

वर्मा ने इंदौर-देवास के ब्रिज का भी मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के समय लोक निर्माण मंत्री रहते मैंने इंदौर में एलिवेटेड ब्रिज बनाने को मंजूरी दी, करीब 500 करोड़ की योजना बनाई, जिससे इंदौर में इस ब्रिज को जल्दी बनाया जा सके। इसका टेंडर भी हो गया और हमने प्राइवेट नहीं सरकारी एजेंसी को काम सौंपा, लेकिन शिवराज सरकार ने इसमें भी अडंगा डाल दिया। ऐसी ही राजनीति कर शिवराज देवास के विकास में भी बाधा डाल रहे है।

वर्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि शिवराज सरकार द्वारा 5000 करोड़ से भी अधिक की लागत से भोपाल-इंदौर प्रायरिटी कॉरिडोर जो प्रस्तावित किया जा रहा है उसकी आवश्यकता ही नहीं है।

भोपाल-इंदौर के बीच वर्तमान में जो फोरलेन रोड है उसे मात्र 1000 करोड़ रुपए की लागत से सिक्स लेन बनाया जा सकता है। सरकार के पास जमीन अधिग्रहण के लिए 500 करोड़ रुपए वर्तमान में हैं, इसमें अतिरिक्त 500 करोड रुपए और मिलाकर वर्तमान रोड को ही सिक्स बनाया जा सकता है।

 

//www.dailymotion.com/embed/video/x7vo6yp?autoplay=1?feature=oembed

सिंधिया ने की थी भाजपा से डील :-:

वर्मा ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा के साथ डील करते समय प्रदेश की कमलनाथ सरकार पर विकास की अनदेखी करने का आरोप लगाया, वही सिंधिया कमलनाथ सरकार द्वारा बनाई गई 4000 करोड़ की लागत से ग्वालियर से इंदौर की सड़क का भूमिपूजन मेरी मौजूदगी में शिवपुरी में करने आए। यह इस बात का पुख्ता सबूत है कि सिंधिया का विरोध किसलिए था?

 

गद्दार की छवि बन गई :-:

वर्मा ने कहा कि सिंधिया की छवि उनके क्षेत्र में ही ‘गद्दार’ की बन गई है। उन्होंने अपने परिवार का 1857 की क्रांति का इतिहास दोहराया है। लगातार फीडबैक मिलने के कारण तथा अपने गृह क्षेत्र के लोगों के विरोध की आशंका के चलते सिंधिया अभी तक 6 महीनों से ग्वालियर नहीं गए हैं।

 

और क्या बोले सज्जन सिंह वर्मा :-:

-कमलनाथ सरकार में सिंधिया समर्थक मंत्रियों के क्षेत्रों में भी करोड़ों रुपए के विकास कार्य 15 माह में किए गए।
-वर्मा ने कहा कि उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भाजपा के संभावित प्रत्याशियों की ओर से विकास की योजना बनाकर मतदाताओं को भ्रमित करने का कार्य किया जा रहा है। जबकि सरकार के पास कोई बजट नहीं है।
-मैं सिंधिया से यह पूछना चाहता हूं कि वह पिछले 6 माह से अपने घर ग्वालियर क्यों नहीं गए। जबकि उनके पास भोपाल, इंदौर और दिल्ली में रहने के लिए समय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो