कांग्रेस को लग सकता है बड़ा झटका: कई विधायक नाराज, भाजपा से साधा संपर्क

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पांच विधायक पार्टी से नाराज हैं।

By: Pawan Tiwari

Updated: 15 Jul 2020, 09:59 AM IST

भोपाल. पांच महीने बाद मध्यप्रदेश की सियासत में एक बार फिर से सियासी उठापटक की अटकलें लगाई जा रही हैं। राजस्थान में जारी सियासी ड्रामे के बीच भाजपा मध्यप्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका दे सकती है। बड़ामलेहरा विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने और फिर भाजपा में शामिल होने के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि मध्यप्रदेश में एक बार से कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस से नाराज विधायकों को अपने पाले में लाने के लिए भाजपा ने बाडेबंदी शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने साधा संपर्क
सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के पांच विधायक पार्टी से नाराज हैं। नाराज विधायकों में 4 बुंदेलखंड और एक महाकौशल के हैं। बताया जा रहा है कि ये विधायक भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं। जिसके बाद से कांग्रेस ने नाराज विधायकों के साथ संपर्क साधना शुरू कर दिया है। मंगलवार को पूर्व सिंह कमलनाथ ने दमोह से विधायक राहुल सिंह और बंडा से विधायक तरबर सिंह के भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच मुलाकात की। मुलाकात के बाद दोनों विधायकों ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारी कांग्रेस पर आस्था है। हमें कई ऑफर मिले हैं। बताया जा रहा है कि दोनों ही विधायक अपनी पार्टी से नाराजगी के बाद ही भाजपा नेताओं के संपर्क में आए थे।

प्रद्युम्न सिंह लोधी ने दिया है झटका
बता दें कि हाल ही में प्रद्युम्न सिंह लोधी ने कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गए हैं। वहीं, उनके भाजपा में शामिल होने के कुछ घंटों के बाद ही नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। उनके पास कैबिनेट मंत्री का दर्जा रहेगा।

मंत्री का दावा 10 विधायक हमारे संपर्क में
कैबिनेट मंत्री एंदल सिंह कंसाना ने हाल ही में बड़ा बयान देते हुए कहा था कि कांग्रेस के 10 विधायक उनके संपर्क में हैं और आलाकमान जब कहेगी वे सभी को बीजेपी में शामिल करा देंगे। उनके इस बयान के बाद प्रदेश में सियासी पारा चढ़ने लगा है।

BJP Congress
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned