scriptउच्च शिक्षा मंत्री ने प्रोफेसरों के साथ दूसरे अधिकारियों को दी बड़ी चेतावनी… | Congress Minister Warning professors and officials | Patrika News

उच्च शिक्षा मंत्री ने प्रोफेसरों के साथ दूसरे अधिकारियों को दी बड़ी चेतावनी…

locationभोपालPublished: Dec 30, 2018 12:11:07 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रोफेसरों के साथ दूसरे अधिकारियों को दी चेतावनी…

Congress Minister Warning professors

Congress Minister Warning professors

भोपाल. विभागों के बंटवारो के बाद खेल, युवा कल्याण और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा, “मप्र के विवि अब विवादों के लिए नहीं उपलब्धियों के जाने जायगे। साथ ही प्रोफेसरों के साथ दूसरे अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं होगी। अगर काम नहीं किया तो फिर कार्रवाई के लिए भी तैयार रहें…”

वित्त मंत्री तरुण भनोत ने कहा, जनता को प्रदेश की माली हालत के बारे में जानकारी होनी चाहिए। उन्हें ये जानने का हक है कि पिछली भाजपा सरकार लोगों पर कितना कर्ज थोपकर गई है। शनिवार को भनोत ने मंत्रालय पहुंचकर कामकाज संभाला। अधिकारियों की बैठक लेकर वित्तीय स्थिति की जानकारी ली।

कागजी योजनाओं को करेंगे बंद

भनोत ने कहा, योजनाओं में जो लीकेज हैं, उन्हें रोका जाएगा। फिजूलखर्ची बंद की जाएगी। जनकल्याणकारी योजनाओं को जारी रखा जाएगा। कागजी योजनाओं को बंद करेंगे और लापरवाहों पर नजर रखेंगे।

अब आखिरी व्यक्ति तक पहुंचेगा राशन : तोमर

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कामकाज संभालते ही तेवर दिखा दिए। विभाग की पीएस नीलम शमी राव से कहा, वे जो कह रहे हैं, उसे नोट करना है। समाज के आखिरी व्यक्ति तक राशन पहुंचाना पहली प्राथमिकता है। तोमर ने अपने कक्ष में माधवराव सिंधिया और ज्योतिरादित्य की तस्वीर भी लगाई है।

खाद्य सुरक्षा अधिनियम करेंगे लागू

तोमर ने कहा, समाज के आखिरी व्यक्ति तक राशन पहुंचाने की जिम्मेदारी हमारी है। यूपीए सरकार ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम लागू किया था, इस अधिनियम को अगले सौ दिनों में प्रदेश में पूरी तरह से लागू करेंगे।

सडक़ निर्माण की क्वालिटी खराब, गुणवत्ता पर ध्यान दें इंजीनियर: वर्मा

पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने शनिवार को पदभार संभालते हुए कहा, सडक़ों से लेकर विभाग के अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता बेहद खराब है। इंजीनियरों को इनकी क्वालिटी पर ध्यान देना होगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सडक़ें खराब होने से पहले ही उनकी मरम्मत के संबंध में प्लान तैयार किए जाएं।

बीआरटीएस कॉरीडोर को हटाने पर होगा विचार : सिंह

नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा, उम्मीद के हिसाब से बीआरटीएस कॉरीडोर को कामयाबी नहीं मिली। इस प्रोजेक्ट की समीक्षा की जाएगी। यदि आवश्यक हुआ तो इसे हटाने पर विचार किया जा सकता है। प्रदेश में मेट्रो लाने की प्राथमिकता पर कहा, मेट्रो चलाना बड़ा काम है, इसलिए पहले फिजिबिलिटी रिपोर्ट देखूंगा फिर कुछ कहूंगा।

बेहतर काम करना बड़ी चुनौती

जयवर्धन ने कहा, मैंने क्षेत्र की जनता से कहा है कि वो गर्व के साथ दफ्तर जाएं, इसका मतलब कानून तोडऩा नहीं है। नगरीय प्रशासन मंत्रालय बड़ा विभाग है। इसमें बेहतर काम करना बड़ी चुनौती है। हम लोगों को बेहतर सुविधाएं देंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो