साइकिल से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का किया विरोध

बजट सत्र में विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी बना रहा है।

By: Pawan Tiwari

Published: 22 Feb 2021, 11:38 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र आज से शुरू हो गया है। बजट सत्र में विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने की तैयारी बना रहा है। बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेस के कई विधायक साइकिल से विधानसभा पहुंचे।

बजट सत्र के पहले दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि के विरोध में पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और विधायक कुणाल चौधरी समेत कई कांग्रेस नेता साइकिल से मध्य प्रदेश विधानसभा तक पहुंचे। वहीं, नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने सदन चलने को लेकर विधानसभा स्थित अपने कक्ष में विधायकों से चर्चा की।

मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमतें बढ़ी
मध्यप्रदेश में पेट्रोल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्रदेश के कई जिलों में सादे पेट्रोल की कीमत 100 रुपए के पार हो गई है तो कई जिलों में पेट्रोल की कीतमों 98 रुपए तक पहुंच गई हैं।


सीएम ने की कमलनाथ से मुलाकात
वहीं, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बजट सत्र से पहले पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात की। शिवराज ने ट्वीट कर कहा- कमलनाथ जी के निवास पर पहुंचकर उनके साथ कल इंदौर के निजी अस्पताल में हुए हादसे के संबंध में उनका कुशलक्षेम पूछा और आज से प्रारंभ हो रहे मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र के संबंध में चर्चा की।

साइकिल से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस विधायक, पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का किया विरोध


विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव
मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र के पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। भाजपा ने देवतालाब से विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष के लिए उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, कांग्रेस ने कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है।

Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned