scriptCongress plan for Nagar nigam election 2022 | मान-मनोव्वल का दौर: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताओं के साथ की बैठक और भाजपा अब ये करेगी | Patrika News

मान-मनोव्वल का दौर: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने नेताओं के साथ की बैठक और भाजपा अब ये करेगी

- 'रूठों को मनाने जरूरत पड़े तो पांव पकडें'

भोपाल

Published: June 23, 2022 01:40:44 pm

भोपाल। स्थानीय सरकार के चुनाव में बुधवार को नामांकन वापसी की समय सीमा खत्म हो गई। अंतिम समय तक भाजपा-कांग्रेस ने बागियों को मनाने में पूरा जोर लगाया। इससे अधिकतर जगह दोनों पार्टियां रूठों को मनाने में सफल रही, लेकिन सभी जगह ऐसा नहीं हो सका।

congress_plan_for_election_2022.jpg

प्रदेश में कई सीटों पर बागी मैदान में अब भी ताल ठोंक रहे हैं। दोनों पार्टियों को इनसे निपटना होगा। ऐसे में आने वाले दिनों में भाजपा-कांग्रेस बागियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की ओर रूख करेंगी।

इधर, कमलनाथ ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन किया। उन्होंने कहा, जिन्हें टिकट नहीं मिला और जो आपके वार्ड से प्रमुख लोग हैं, उन्होंने भी कांग्रेस का झंडा उठाया है। उन्हें टिकट न मिल पाने का दु:ख है। आप उन्हें मनाइए और जरूरत पड़े तो उनके पांव पकड़कर अपने साथ लाइए। इससे पूर्व कमलनाथ ने ट्वीट कर चुनाव में प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग की आशंका भी जताई है।

कांग्रेस: विरोध के बाद बदले कई नाम
दरअसल, कांग्रेस में नामांकन के आखिरी दिन तक पार्षद पद के उम्मीदवारों की सूची जारी होती रही। इसकी वजह घोषित उम्मीदवारों का विरोध रहा। असंतुष्ट नेता अब निर्दलीय ही मैदान में कूद गए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने असंतुष्टों, बागियों को मनाने की जिम्मेदारी प्रभारियों को दी थी, प्रयास भी हुए, लेकिन इसमें ज्यादा सफलता नहीं मिली। कांग्रेस को ज्यादा खतरा बागियों से है। ये पार्टी के ही वोट कांटेंगे। इसलिए इन्हें मनाने के प्रयास कम नहीं हुए हैं।

संगठन के बल पर ही जीतेंगे चुनाव
बैठक में कमलनाथ ने कहा, निकाय चुनाव हम कांग्रेस पार्टी के संगठन के बल पर जीतेंगे। किसी प्रत्याशी को यह नहीं समझना चाहिए कि वह अपने आप में ताकतवर है। आपको सबके सहयोग की आवश्यकता है। भोपाल से प्रत्याशी विभा पटेल ने कहा, हम सब मिलकर इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को मजबूती से जिताएंगे।

भाजपा: बागियों को मनाने के भरपूर जतन, दिनभर चला संवाद, अब होगा 'एक्शन'
वहीं दूसरी ओर प्रदेश भाजपा ने भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर सहित सभी जगह बागियों को मनाने के लिए पूरे जतन किए। भोपाल में भाजपा से कोई बागी मैदान में नहीं है। भाजपा नेत्री मंजू दायमा ने नामांकन जमा किया था, लेकिन वह वापस ले लिया।

भोपाल में करीब 7 प्रत्याशी महापौर पद के लिए मैदान में हैं। वहीं दूसरी जगह भी भाजपा बागियों को मनाने में सफल रही है। छिंदवाड़ा और रतलाम में भाजपा के बागी मैदान में हैं। बुधवार को दोपहर 3 बजे तक प्रदेश मुख्यालय से सभी जिलों में बगावत को लेकर संवाद किया जाता रहा, ताकि बागियों को बैठाया जा सके।

अब नामांकन वापसी के बाद सभी निकायों से जानकारी बुलाई गई है। जिलाध्यक्षों सहित अन्य वरिष्ठ स्थानीय नेताओं को भी भाजपा ने रूठों को मनाने की जिम्मेदारी दी थी। इसमें मंत्रियों को भी जिम्मा दिया था।

तैयार हो रही सूची
नामांकन वापसी के बाद मैदान में बचे बागियों की अब सूची तैयार की जा रही है। भाजपा इन बागियों पर एक्शन ले सकती है। सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बागियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही थी। इसके तहत अब इन नेताओं पर तगड़ा एक्शन हो सकता है। इन्हें पार्टी व पदों से हटाया जा सकता है। इसे लेकर जल्द ही बैठक की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

जयपुर में एक स्वीमिंग पूल में रात का सीसीटीवी आया सामने, पुलिसवालें भी दंग रह गएकचौरी में छिपकली निकलने का मामला, कहानी में आया नया ट्विस्टइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलचेन्नई सेंट्रल से बनारस के बीच चली ट्रेन, इन स्टेशनों पर भी रुकेगीNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयधन कमाने की योजना बनाने में माहिर होती हैं इन बर्थ डेट वाली लड़कियां, दूसरों की चमका देती हैं किस्मतCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: शिंदे के गढ़ ठाणे में निषेधाज्ञा लागू, 30 जून तक खुलेआम लाठी-डंडे, हथियार लेकर चलना व पोस्टर जलाना प्रतिबंधितNDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार पर रामगोपाल वर्मा ने किया विवादित ट्वीट, BJP ने दर्ज कराई शिकायतपाकिस्तान की खुली पोल, 26/11 मुंबई हमले का मास्टर माइंड साजिद मीर जिंदा, ISI ने मोस्ट वांटेड आतंकी को बताया था मराअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.