दशहरे के बाद कैंडिडेट की लिस्ट जारी करेगी कांग्रेस, भाजपा के कई नेता हमारे संपर्क में: कमलनाथ

दशहरे के बाद कैंडिडेट की लिस्ट जारी करेगी कांग्रेस, भाजपा के कई नेता हमारे संपर्क में: कमलनाथ

Shailendra Tiwari | Publish: Oct, 13 2018 04:01:20 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

12 अक्टूबर को पहले उम्मीदवारों की सूची करनी थी लेकिन टाल दी गई है।

भोपाल. मध्यप्रदेश में किस विधानसभा क्षेत्र से कौन सा कैंडिडेट होगा इसको लेकर मंथन और बैठकों का दौर जारी है। सत्ता में वापसी की राह देख रही कांग्रेस ने एक बार फिर से अपने उम्मीदवारों की सूची की जारी करने में पिछड़ती नजर आ रही है। 12 अक्टूबर को पहले उम्मीदवारों की सूची करनी थी लेकिन टाल दी गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का इश बारे में कहना है कि दशहरे की छुट्टियों के चलते प्रत्याशियों की लिस्ट जारी करने में देर हो रही हैै। दशहरे के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी जाएगी। हालांकि उन्होंने कहा, प्रत्याशियों की सूची पर बैठकें हो चुकी हैं और उसे लगभग फाइनल भी किया जा चुका है।


कुछ नामों पर नहीं बनी है सहमति: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ भले ही इस बात के दावे करें कि प्रदेश के उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए गए हैं। लेकिन सूत्रों का कहना है कि प्रदेश की कई ऐसी सीटें हैं जिनके लिए कांग्रेस कई उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा कर रही है लेकिन नामों पर आम सहमति बनने के बाद सूची को दशहरे के बाद फाइनल किया जाएगा। कमलनाथ ने यह भी कहा कि कई बीजेपी नेता हमारे संपर्क में हैं और जल्द ही कई नेता कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

नई वोटर लिस्ट की समीक्षा कर रही है: फर्जी वोटर लिस्ट के संबंध में दाखिल याचिका खारिज होने पर कमलनाथ ने कहा, अभी कांग्रेस पार्टी चुनाव आयोग द्वारा जारी कि गई वोटर लिस्ट पर समीक्षा कर रही है। हालांकि इस दौरान उन्होंने ये जरूर कहा कि हमारी शिकायत के आधार पर ही चुनाव आयोग ने वोटर लिस्ट से फर्जी मतदाताओं को हराया है। आपको बता दें कि कांग्रेस ने सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश में फर्जी वोटर लिस्ट होने की शिकायत चुनाव आयोग से की थी और कर्ट में याचिका दाखिल की थी। इस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कमलनाथ की याचिका खारिज कर दी थी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned