scriptकांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से जीतू पटवारी इस्तीफा देंगे या नहीं ! खुद बता दिया…. | Congress President Jitu Patwari responsibility for the defeat from the Congress state president | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से जीतू पटवारी इस्तीफा देंगे या नहीं ! खुद बता दिया….

Congress President Jitu Patwari: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कारण भी बताए। यह भी बताने की कोशिश की मप्र में भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया।

भोपालJun 09, 2024 / 11:53 am

Ashtha Awasthi

Congress President Jitu Patwari

Congress President Jitu Patwari

Congress President Jitu Patwari: लोकसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में कांग्रेस के खराब परफॉर्मेंस को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। शनिवार को दिल्ली में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक् में भी इस पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कारण भी बताए। यह भी बताने की कोशिश की मप्र में भाजपा ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया। विधानसभा चुनाव में मिली असफलता के बावजूद कार्यकर्ताओं में उत्साह था। सभी ने उत्साह से चुनाव लड़ा।
MP Rain: IMD की भविष्यवाणी, प्री- मानसून 30 जिलों में कराएगा तूफानी आंधी-बारिश, ALERT


कमेटी करेेगा जांच

पार्टी ने यह जानने का प्रयास किया जब उत्साह था तो सफलता क्यों नहीं मिली। इस पर हार के कारणों का पता लगाने के लिए रिव्यू कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी सभी पहलुओं की जांच कर अपनी रिपोर्ट हाईकमान को देगी। मध्यप्रदेश की 29 सीटों में से कांग्रेस के पास एक सीट छिंदवाड़ा थी, लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस के हाथ से यह भी चली गई। कुछ अन्य राज्यों में कांग्रेस का बेहतर ठीक रहा। ऐसे में हाईकमान मप्र के मामले में गंभीर है।

उपचुनाव पर फोकस

सूत्रों का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष पटवारी से बेहतर परफॉर्मेंस और उपचुनाव पर फोकस करने को कहा गया है। बैठक के बाद मीडिया से पटवारी ने कहा कि हार की जिम्मेदारी ली है। इस्तीफे की पेशकश के सवाल पर उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि यह पार्टी का इंटरनल मामला है।

Hindi News/ Bhopal / कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से जीतू पटवारी इस्तीफा देंगे या नहीं ! खुद बता दिया….

ट्रेंडिंग वीडियो