script

कांग्रेस ने खरीदा भाजपा के दिग्गज नेता के लिए नामांकन फार्म, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

locationभोपालPublished: Nov 08, 2018 01:22:49 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

कांग्रेस ने खरीदा भाजपा के दिग्गज नेता के लिए नामांकन फार्म, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

bjp-congress

कांग्रेस ने खरीदा भाजपा के दिग्गज नेता के लिए नामांकन फार्म, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

भोपालः बीजेपी के असंतुष्ट वेटरन लीडर सरताज सिंह के टिकट को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति में खलबली मची हुई है। खबरें जोर पकड़ने लगी हैं कि, बीजेपी से असंतुष्ट सरताज को कांग्रेस खुश करने में जुटी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस ने सरताज सिंह को इटारसी और होशंगाबाद से टिकट ऑफर तो किया ही साथ ही उनके लिए होशंगाबाद विधानसभा सीट के लिए नामांकन फार्म भी खरीद लिया है।इधर सरताज सिंह भी यह साफ कर चुके हैं कि, वह इस बार विधानसभा चुनाव तो लड़ेंगे, लेकिन सिवनी मालवा से ना खड़े होकर किसी अन्य सीट से खड़े होंगे। इधर, सूत्रों के हवाले यह जानकारी भी सामने आई है कि, सरताज सिंह ने होशंगावाद विधानसभा सीट से कांग्रेस के नेतृत्व में चुनाव लड़ने के इच्छुक भी हैं। इस खबर के फैलने के बाद बीजेपी और कांग्रेस के राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट का सिलसिला शुरु हो गया है।

होशंगाबाद से खरीदा सरताज ने फार्म

सुगबुगाहटों को इसलिए भी जोर मिला, क्योंकि कांग्रेस ने भी अब तक इन दो सीटों से कोई उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है। ऐसे में प्रबल तौर पर यह माना जा रहा है, कि कांग्रेस और सरताज सिंह को लेकर आज शाम तक कोई बड़ी खबर सामने आ सकती है। हालांकि, फार्म खरीदे जाने की बात को लेकर सरताज सिंह ने स्वीकार नहीं किया है। उनका कहना है, वैसे चुनाव लड़ने और ना लड़ने का आख़िरी फैसला कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद ही किया जाएगा। हालांकि, बीजेपी के इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी के रुख़ पर निराशा जताते हुए पार्टी को यह याद दिलाया कि, हमने मुश्किल सीट पर पार्टी को जीत दिलाई थी।

बीजेपी के सामने मुश्किलें और भी

इधर बीजेपी आज अपनी तीसरी सूची जारी कर सकती है। लेकिन उसके सामने अभी चुनौतियां और भी हैं, गोविंदपुरा सीट पर फैसला अभी भी उसके लिए संकट बना हुआ है। इस सीट से बाबूलाल गौर विधायक और दावेदार हैं. उन पर फैसले को लेकर पार्टी टेंशन में है। बुधवार को खबर आई थी कि, इस सीट को लेकर पार्टी ने गेंद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के पाले में डाल दी है। पार्टी का कहना है कि, इस सीट का फैसला अमित शाह खुद करेंगे। माना जा रहा है कि, पार्टी गोविंदपुरा के लिए चौंकाने वाला फैसला ले सकती है।

पार्टियों के बीच चल रहा है अंतिम मंथन

आपको बता दें कि, लंबी असमंजस की स्थिति में फंसी बीजेपी और कांग्रेस में आख़िरी दौर का मंथन चल रहा है। कांग्रेस ने अब तक 230 विधानसभा सीटों में से 211 नाम घोषित कर दिए हैं, 19 उलझी हुई सीटों पर फैसला होना बाकि, है। इधर बीजेपी में 192 नामों का ऐलान हो चुका है। इधर फिलहाल, 38 सीटों पर नामों का ऐलान होना बाक़ी है।

ट्रेंडिंग वीडियो