कांग्रेस ने जारी किया वचन पत्र: राहुल के साथ प्रियंका की भी फोटो, किसान कर्जमाफी-बिजली बिल आधा करने का वादा

कमलनाथ ने कहा- ये मुझे मिस्टर 15 फीसदी कहते हैं ये तो 115 परसेंट हैं।

इससे पहले कांग्रेस के वचन पत्र में राहुल गांधी का फोटो नहीं था।

By: Pawan Tiwari

Updated: 17 Oct 2020, 11:00 AM IST

भोपाल. प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने वचन पत्र का फिर से विमोचन किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ , पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और सुरेश पचौरी समेत कांग्रेस के कई सीनियर लीडर मौजूद थे। बता दें कि 28 सीटों के लिए कांग्रेस ने अलग-अलग वचन पत्र भी जारी किए हैं। इस वचन पत्र में पहले राहुल गांधी की फोटो नहीं थी जिसके बाद कांग्रेस से इसे दोबारा जारी किया है। इस बार के वचन पत्र में राहुल गांधी की फोटो को भी शामिल किया गया है। कांग्रेस के वचन पत्र में एक बार फिर से किसान कर्जमाफी की बात कही गई है।

क्या है वचन पत्र में
कांग्रेस के वचन पत्र में 52 नए वचन हैं। इनमें मुख्य रूप से किसान कर्ज माफी, बिजली बिल हाफ, किसान बिल लागू नहीं करने की बात कही गई है। कमल नाथ ने कहा कि हमने 2018 में जो वचन दिए थे उनमें से 574 वचन पूरे किए हैं।

क्या कहा कमलनाथ ने
इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- उपचुनाव में जनता अब शिवराजजी के चुंगल में नहीं आएगी। इस बार जनता उनसे सिर्फ मुंह नहीं मोड़ेगी बल्कि उन्हें तमाचा मारेगी। अकेले प्रचार में दिखाई देने पर कमल नाथ ने कहा- ऐसी बात नहीं है मैं कोई सुपर स्टार नहीं हूं बल्कि मैं कोई स्टार ही नहीं हूं। स्टार तो शिवराज सिंह चौहान हैं जिन्हें मुम्बई जाना चाहिए वो तो एक्टिंग में शाहरुख खान को भी डूबो देगें। इनका चुनाव प्रचार तो बीते 7 महीने से चल रहा था हमने अभी 4 दिन से शुरू किया और ये चार दिन के ही बौखला गये।

भविष्य का उपचुनाव
कमल नाथ ने कहा- मुझे कोई सफाई नहीं देना है। क्योंकि मैंने जो किया है जनता जानती है। 2018 में जनता ने उन्हें घर बैठा दिया था। केवल 7 महीने में उन्होंने सौदेबाजी की। मैं शिवराज से पूछना चाहता हूं कि जनता अपना क्यों फैसला बदले। भाजपा आजकल ध्यान मोड़ने में लगी है और ये लोग ध्यान भटकाने में माहिर हैं।

पत्रिका ने उठाया था मुद्दा
कांग्रेस के नए वचन पत्र में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी की भी फोटो है। बता दें कि 'पत्रिका' ने प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया था कि कांग्रेस के वचन पत्र में राहुल गांधी की तस्वीर नहीं है।

Kamal Nath mp by election 2020
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned