scriptCongress's big attack on BJP former minister Gauri shankar Bisen's | MP विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए अभी से शुरू हो गयी भाजपा कांग्रेस में जुबानी जंग | Patrika News

MP विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए अभी से शुरू हो गयी भाजपा कांग्रेस में जुबानी जंग

- पूर्व मंत्री बिसेन के ”मैं नहीं, बेटी लड़ेगी अगला विधायकी चुनाव” बयान पर ”कांग्रेस का तंज”

भोपाल

Published: September 09, 2022 03:54:09 pm

भाेपाल। मध्यप्रदेश में अगले वर्ष हाेने वाले विधानसभा चुनाव 2023 (MP assembly election 2023) काे लेकर अभी से ही भाजपा (BJP) व कांग्रेस (Congress) में जंग शुरु हाेती दिख रही है। एक ओर जहां भाजपा काे हराकर सत्ता में वापसी (return to power) की आशा से कांग्रेस भारत जाेड़ाे यात्रा निकाल रही है, वहीं भाजपा की ओर से देश-प्रदेश काे टीबी बीमारी से मुक्त बनाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता इस बीमारी के रोगियों को गोद लेंगे।

congress_attack_on_bjp.png

वहीं जुबानी जंग (mouth fight) में भी दाेनाें पार्टियों ने अभी से एक दूसरे पर तंज करने की शुरुआत कर दी है। इसी की तहत जहां भाजपा प्रदेश कार्यसमिति (BJP State Working Committee) के सदस्य सुरेंद्र शर्मा ने कांग्रेस (aicc) की ओर से बनाए गए नए मध्यप्रदेश के प्रभारी 77 वर्षीय जेपी अग्रवाल काे फुस्सी बम बताते हुए ट्वीट किया कि “राहुल गांधी ने फ्यूज़ बम मुकुल वासनिक के बाद फुस्सी बम जयप्रकाश अग्रवाल की नियुक्ति की है। यह जयप्रकाश अग्रवाल वहीं हैं जिन पर शीला दीक्षित ने चुनाव हराने के आरोप लगाए थे।”

वहीं इसके जवाब में कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा “मोदी के परिवारवाद को एमपी में रोज भाजपा नेता दिखा रहे हैं आईना। अब पूर्व मंत्री बिसेन गृह मंत्री से अपनी बेटी को मिलवा कर कह रहे हैं कि मिलो भावी एमएलए से। आशीर्वाद दो। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

दरअसल भाजपा की ओर से बालाघाट क्षेत्र में अपनी खास पकड़ रखने वाले कभी सांसद ताे कभी एमएलए रहे मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व कद्दावर मंत्री व वरिष्ठ नेता गौरीशंकर बिसेन (Gaurishankar Bisen) ने ऐलान किया है कि वे अब विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उनका कहना है कि उनके स्थान पर अब उनकी बेटी विधायक पद की उम्मीदवार होगी। इसी पर कांग्रेस ने इस पर तंज कसते हुए कहा है कि बिसेन तो मोदी के परिवारवाद को आइना दिखा रहे हैं। बालाघाट जिले से बीजेपी के विधायक और वर्तमान में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन ने ऐलान किया है कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ((Narottam Mishra)) जब बालाघाट में उनसे मिलने पहुंचे ताे बिसेन ने अपनी बेटी मौसम बिसेन (Mausam Bisen) का परिचय कराते हुए बिसेन ने नरोत्तम से कहा कि “अपनी भावी एमएलए से मिलो। अगला चुनाव यही लड़ेगी। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और इसे आशीर्वाद दो।” इसके बाद बिसेन ने सार्वजनिक रूप से भी ऐलान किया कि अगला विधानसभा चुनाव अब उनकी बेटी मौसम बिसेन हीं लड़ेगी।

मौसम बिसेन पिछले काफी समय से राजनीति में सक्रिय हैं और अपने पिता की स्वाभाविक दावेदार मानी जाती रहीं हैं। हालांकि उनकी दावेदारी का विरोध 2018 मे खुद बीजेपी के बालाघाट से तत्कालीन सांसद भूपसिंह भगत कर चुके हैं और प्रदेश बीजेपी कार्यालय में बात करते हुए तब उन्होंने मीडिया से कहा था कि वे परिवारवाद का विरोध करते हैं। क्षेत्र में कई और उपयुक्त कार्यकर्ता हैं।

बिसेन के द्वारा अपनी बेटी को विधायक पद का उम्मीदवार बताए जाने पर कांग्रेस ने भाजपा व पूर्व मंत्री बिसेन पर तंज किया गया है। इसके तहत कांग्रेस के प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर लिखा है “मोदी के परिवारवाद को एमपी में रोज भाजपा नेता दिखा रहे हैं आईना। अब पूर्व मंत्री बिसेन गृह मंत्री से अपनी बेटी को मिलवा कर कह रहे हैं कि मिलो भावी एमएलए से। आशीर्वाद दो। मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा।”

हालांकि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वतंत्र दिवस पर लाल किले की प्राचीर से परिवारवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ शंखनाद कर चुके हैं और इन दोनों बातों को उन्होंने देश के लिए सबसे बड़ी चुनौती बताते हुए इनसे लड़ने की बात कही है, लेकिन फिर भी मानते ही नहीं हैं बीजेपी के नेता।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

गाय को टक्कर मारने से फिर टूटी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की बॉडी, दो दिन में दूसरी ऐसी घटनाभैंस की टक्कर से डैमेज हुई वंदे भारत ट्रेन, मजबूती पर सवाल उठे तो सामने आया रेलवे मंत्री का जवाबगाज़ियाबाद में दिन-दहाड़े डकैती, कारोबारी की पत्नी-बेटी को बंधक बनाकर 17 लाख के ज़ेवर और 7 लाख रुपए नकद लूटेउत्तरकाशी हिमस्खलन में बरामद किए गए 7 और शव, मृतकों की संख्या बढ़कर 26 हुई, 3 की तलाश जारीNobel Prize 2022: ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट एलेस बियालियात्स्की समेत रूस और यूक्रेन की दो संस्थाओं को मिला नोबेल पीस प्राइजयुद्ध का अखाड़ा बनी ट्रेन! सीट को लेकर भिड़ गईं महिलाएं, जमकर चले लात-घूसे, देखें वीडियोलद्दाख में लैंडस्लाइड की चपेट में आए 3 सैन्य वाहन, 6 जवानों की मौतउत्तर से दक्षिण भारत तक बारिश का अलर्ट, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में बारिश जारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.