scriptराहुल के जबलपुर दौरे से पहले कांग्रेस की गुटबाजी उजागर | Congress's faction before exposing Rahul's Jabalpur exposed | Patrika News

राहुल के जबलपुर दौरे से पहले कांग्रेस की गुटबाजी उजागर

locationभोपालPublished: Oct 04, 2018 12:05:53 am

Submitted by:

harish divekar

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिश्रा ने कहा विधायक भनोत ने तन्खा को हराने के लिए किया था काम

patrika

roadshow,Rahul Gandhi,mahakal mandir,sanjay kapoor,aamsabha,

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश के पिछले दौरों में मंच से भले ही यह कहा हो कि सारे कांग्रेसी अपने गिले शिकवे भुलाकर एक हो जाओ, तभी हम भाजपा को हराकर कांग्रेस की सरकार बना पाएंगे। इसके बावजूद कांग्रेसियों में गुटबाजी खत्म होती नहीं दिख रही है। राहुल गांधी के जबलपुर दौरे के ठीक दो दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व नगर अध्यक्ष राममूर्ती मिश्रा ने अपनी पार्टी के विधायक तरुण भनोत के खिलाफ प्रेस कान्फ्रेंस की। उन्होंने भनोत पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन्होंने पिछले चुनाव में विवेक तन्खा को हराने के लिए काम किया था।
वरिष्ठ नेता राममूर्ति मिश्रा ने विधायक तरुण भनोत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्होंने भनोत ने खुले आम मुझे जान से मारने की धमकी दी इतना ही नही विधायक से बड़ा इस प्रदेश मे कोई भी रेत माफिया और भू माफिया नही है।

कांग्रेस के पूर्व नगर अध्यक्ष की माने तो राहुल गाधी के कार्यक्रम को लेकर बीते 1 अक्टूबर को मीटिंग रखी गई थी इस बैठक मे राहुल गाँधी के कार्यक्रम को एक दिन आगे बढ़ाने की बात मैनें रखी थी जिससे कि पर्यवेक्षक सहमत हो गए पर विधायक ने खुले आम मेरे सुझाव का विरोध करते हुए खुले आम मुझे अपत्तिजनक बाते कही। राममूर्ती मिश्रा ने कई संगीन आरोप विधायक तरुण भनोत पर लगाए हैं।

यह लगाए गंभीर आरोप
— विधायक तरुण भनोत रेत माफिया और भू माफिया के रुप मे मुख्य: रुप से जाने जाते हैं।
— विधायक भारतीय जनता पार्टी के विधायको के साथ खुले में धंधा करते है।
— विधायक तरुण भनोत अपराधिक प्रवृत्ति के है जिसका उदाहरण कुछ वर्षो पहले मड़ंला जिले मे एक महिला की मौत के साथ जुड़ा हुआ था।

— विधायक भनोत 1998, 2003 मे विधानसभा के चुनाव मे कांग्रेस के प्रत्याशी रहे संजय यादव के खिलाफ भाजपा के प्रत्याशी हरेन्द्र सिंह का खुलकर हाथ मे भाजपा का झंड़ा लेकर प्रचार किया था और कांग्रेस को कमजोर किया।
— वर्ष 1990 और 1993 मे मेरे चुनाव मे विधायक तरुण भनोत के चाचा चन्द्रकुमार भनोत ने भी खुलकर विरोध किया।
— भनोत ने 2014 मे हुए नगर निगम के चुनाव मे जो कांग्रेस के पार्षद चुनाव लड़ रहे थे उनको भी पूरी ताकत से कांग्रेस प्रत्याशी का विरोध कर कांग्रेस को क्षति पहुँचाई।
— राममू्र्ती ने सबसे गंभीर आरोप लगाते हुए कहा 2014 मे हुए लोकसभा चुनाव मे विवेक तन्खा के खिलाफ खुला विरोध किया और भाजपा का खुलकर उन्होने समर्थन भी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो