भाजपा के फेसबुक पेज पर कांग्रेस की जय—जयकार

भाजपा के फेसबुक पेज पर कांग्रेस की जय—जयकार

Harish Divekar | Publish: Oct, 22 2018 04:33:18 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

मामला सामने आने के बाद अब भाजपा की किरकिरी हो रही है और कांग्रेस ले रही है चुटकी

मध्य प्रदेश के सियासी रण में राजनीति का पारा उछाल मार रहा है, एक दूसरे पर हमले का कोई भी मौका राजनीतिक दल छोड़ना नहीं चाहते|

बयानबाजी भी अब तीखी हो गई है| जन आशीर्वाद यात्रा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जहां कांग्रेस को कोसते हुए दिग्विजय काल की याद लोगों को दिला रहे, वहीं भाजपा के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर ही कांग्रेस का गुणगान हो रहा है।

मामला सामने आने के बाद भाजपा की किरकिरी हो रही है और कांग्रेस चुटकी ले रही है।
हालांकि इस पूरे मामले में भाजपा के आईटी सेल प्रभारी शिवराज डाबी का कहना है कि फेसबुक के गलत ट्रांसलेशन के कारण ये सारी गफलत हुई है।

भाजपा के फेसबुक पेज पर काफी समय से जनआशिर्वाद यात्रा का हैश टैग लिखा हुआ है। इसके ट्रांसलेशन के लिए फेसबुक ने अपने यूजर्स से सुझाव मांगे थे, जिनमें कुछ लोगों ने इसका ट्रांसलेशन जय कांग्रेस कर दिया।

 

इसके बाद कुछ लोगों ने इस ट्रांसलेशन को सही बताते हुए रेट कर दिया। इसके चलते फेसबुक ने जनआशिर्वाद यात्रा का जय कांग्रेस कर दिया।

शिवराज डाबी ने बताया कि हमने इस मामले में फेसबुक को लिखित में शिकायत दर्ज करा दी है।
यह है पूरा मामला

दरअसल, रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंची थी, जिसका वीडियो बीजेपी के ऑफिसियल फेसबुक पेज पर शेयर किया गया

इसके साथ ही हैशटैग #jaicongress लिखा गया। इसके स्क्रीनशॉट वायरल हो गए। कांग्रेस ने ट्वीटर पर एक वीडियो शेयर कर दावा किया है कि रविवार को बीजेपी के ऑफिसियल पेज पर 'जय कांग्रेस' लिखा गया है।

सवाल उठ रहे हैं आखिर क्या यह गलती से हुआ या प्लानिंग के तहत। इस मामले में जहां बीजेपी की किरकिरी हुई है, '

कांग्रेस ने भी चुटकी ली
कांग्रेस ने ट्वीटर पर लिखा है 'आख़िर भाजपा ने चुनाव के पहले कर ही दिया आत्मसमर्पण..!

—अपने वेरीफाईड फ़ेसबुक पेज पर “जय कांग्रेस” लिखकर जन आशीर्वाद यात्रा का फ़ेसबुक लाईव चलाया। “जय कांग्रेस” के लिये भाजपा का आभार, देर से ही सही...पराजय की हक़ीक़त को स्वीकारना स्वागत योग्य क़दम है। जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned