कांग्रेस के प्रदेश बंद का मिला-जुला असर

कमलनाथ ने जताया जनता का आभार

 

By: Arun Tiwari

Updated: 20 Feb 2021, 05:13 PM IST

भोपाल : कांग्रेस के प्रदेश बंद का मिला जुला असर देखा गया। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भोपाल में हाथ जोडकऱ तो इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने साइकिल पर निकलकर दुकानें बंद करवाईं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जनता और व्यापारियों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर प्रशासन ने कई जिलो में हमारे कार्यकर्ताओं पर दमनकारी चक्र चलाया। शांतिपूर्ण ढंग से बंद की अपील कर रहे हमारे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की लेकिन हमारे कांग्रेसजन किसी भी दमन से दबने - डरने वाले नहीं है।

बंद के इस आव्हान के बाद भी हम चुप नहीं बैठेंगे, इस मूल्यवृद्धि के खिलाफ हमारा चरणबद्ध संघर्ष लगातार जारी रहेगा। कमलनाथ ने कहा कि महंगाई से राहत दिलाने के नाम पर भाजपा सत्ता में आई थी लेकिन सत्ता में आते ही वह महंगाई बढ़ाने वाली सरकार बन चुकी है। पेट्रोल-डीजल के दामों में निरंतर वृद्धि हो रही है, पिछले 11 दिनों से लगातार इनके दामों में वृद्धि हुई है, वहीं रसोई गैस के दाम भी फरवरी माह में ही दो बार 75 रुपये बढ़ाकर जनता की कमर तोडऩे का काम किया जा रहा है। जो भाजपा विपक्ष में पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में मूल्यवृद्धि के विरोध में बड़ेे-बड़े आंदोलन करती थी, भाजपा नेता खूब साइकिल चलाते थे, बैल गाड़ी यात्रा निकालते थे, बड़े-बड़े लच्छेदार भाषण देते थे, वह सभी आज मैदान से गायब है। मै प्रदेश की जनता का आभार मानता हूँ, साथ ही उन व्यापारिक संस्थानों का भी आभार मानता हूँ ,जिन्होंने जनहित के इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर कांग्रेस के प्रदेश बंद के इस आह्वान को पूर्ण सफल बनाया।

सडक़ पर उतरे दिग्विजय बोले कौन कंगना रनौत :
बंद को सफल बनाने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी सडक़ पर उतरे। उन्होंने पुराने भोपाल में व्यापारियों से आग्रह कर दुकानें बंद करवाईं। मीडिया से बात करते हुए दिग्विजय ने कहा कि पूरे देश में महंगाई बढ़ती जा रही है। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की वजह से आम आदमी के बजट पर असर पड़ा है और ये खासियत है मोदी जी की कि उन्होंने आपदा को अवसर में बदल दिया और जनता पर बोझ डाल दिया। इस दौरान जब मीडिया ने उनसे विधायक सुखदेव पांसे और कंगना के विवाद के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- कौन है ये कंगना रनौत। उन्होंने कहा- दिशा रवि का क्या कसूर है, सिर्फ इतना कि उसने किसानों पर पोस्ट डाली और उस पर केस लगा दिया गया, ये क्या देशद्रोह है। दिग्विजय ने कहा कि क्या होशंगाबाद का नाम बदलने से महंगाई चली जाएगी।

mp kamalnath
Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned