script

कांग्रेस की स्थिति गंभीर,जल्द हो राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला : सिंधिया

locationभोपालPublished: Jul 12, 2019 08:38:28 am

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

– कांग्रेस की स्थिति गंभीर,जल्द हो राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला : सिंधिया
– सिंधिया बोले मैं कुर्सी की दौड़ में
 

jyotiraditya scindia

कांग्रेस को एक और झटका, ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी इस्तीफा; बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष

भोपाल : पूर्व सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस की स्थिति इस समय बेहद गंभीर है, राष्ट्रीय अध्यक्ष का फैसला जल्द होना चाहिए। सिंधिया ने कहा कि अध्यक्ष के चयन में पहले ही बहुत देरी हो चुकी है।

विधानसभा पहुंचे सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में कहा कि नया अध्यक्ष ऐसा हो जो सोनिया और राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को नई उर्जा दे सके। कांग्रेसजन के लिए ये अलग-अलग एजेंडा चलाने का समय नहीं है,सर्वसम्मति से जल्द से जल्द फैसला होना चाहिए। कांग्रेस को पूर्ण रुप से जीवित करने के लिए नए सिरे से पार्टी का ढांचा खड़ा होना चाहिए। सिंधिया ने कहा कि वे किसी कुर्सी की दौड़ में नहीं हैं।

हर परिवार में होता है टकराव :

कैबिनेट बैठक में समर्थक मंत्रियों के विवाद पर सिंधिया ने कहा कि हर परिवार में टकराव होता है। हर व्यक्ति सम्मान चाहता है। उसकी आवाज सुनी जानी चाहिए। ऐसी स्थिति होनी चाहिए कि हर व्यक्ति अपनी आवाज कह पाए। इसका मतलब ये नहीं कि हम साथ नहीं हैं। ये तो प्रजातंत्र की स्वस्थ्य परंपरा है। हम सब हमेशा साथ रहेंगे। हर सरकार का मूल्यांकन होना चाहिए लेकिन कम से एक साल के कामकाज के बाद ही आंकलन करना चाहिए।

अपनी ही सरकार का कारुंगा विरोध :

सिंधिया ने कहा कि जिन मुद्दों पर कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ा था यदि उन पर ध्यान देने में कोई कसर छोड़ी गई तो मैं अपनी ही सरकार के सामने खड़ा हो जाउंगा। मैं हमेशा जनता के साथ हंू। मैं कभी बैकफुट पर बैटिंग नहीं करता, हमेशा फ्रंट फुट पर खेलता हंू। लोकसभा चुनाव में हर का मतलब ही है कि हम जनता से दूर हो गए। कब तक हम दूसरों पर उंगलियां उठाएंगे। नैतिकता के नाम पर सबको हार स्वीकार करनी चाहिए। मैं अपनी कमियां तलाशकर दूर करुंगा।

कोई किसी के उपर नहीं, मंत्री न सीएम :

नौकरशाही के हावी होने के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि मेरी सभी मंत्रियों को यही सलाह है कि वे टीम भावना से काम करें। अंतिम फैसला मंत्री का होना चाहिए। कोई अपने को ब्यूरोक्रेसी से उपर न समझे वो चाहे मंत्री हो या मुख्यमंत्री। सब बराबर हैं कोई किसी के उपर या नीचे नहीं है।

बैकडोर से इंट्री करती है भाजपा :

कर्नाटक के सवाल पर सिंधिया ने कहा कि जहां सामने से प्रवेश नहीं कर पाती वहां बैकडोर से भाजपा एंट्री करने की कोशिश करती है। कर्नाटक और गोवा के मामले में यही करने का प्रयास किया जा रहा है। ये खरीद-फरोख्त बंद होनी चाहिए। मध्यप्रदेश के सवाल पर सिंधिय ने कहा कि यहां छह माह से कोशिश की जा रही है लेकिन ये सिर्फ भाजपा के लिए मुंगेरीलाल के हसीन सपने हैं। विधायक सब अपनी जिम्मेदारी समझते हैं,सब मजबूती से एक साथ हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो