script

कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं, मुगल होना खराब है क्या, मुगल शासन में जीडीपी 30 फीसदी बढ़ी

locationभोपालPublished: Nov 16, 2021 11:08:20 pm

अकबर की भी तारीफ की, कंगना के बयान पर भाजपा की चुप्पी पर जताया आश्चर्य

कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं, मुगल होना खराब है क्या, मुगल शासन में जीडीपी 30 फीसदी बढ़ी

कांग्रेस प्रवक्ता बोलीं, मुगल होना खराब है क्या, मुगल शासन में जीडीपी 30 फीसदी बढ़ी

भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मुगल शासन की तारीफ करते हुए सवाल किया कि मुगल होना खराब है क्या? वे यहां तक कह गईं कि मुगल शासन में देश की जीडीपी 30 फीसदी तक बढ़ी। सभी मुगल एक जैसे नहीं थे। अकबर भी मुगल शासन में हुए थे। अकबर का नाम सभी लेते हैं। भोपाल में मीडिया से रूबरू हुई सुप्रिया ने यह बात कही।
उन्होंने तो यहां तक कहा कि मुगल शासन ने अच्छी जीडीपी के साथ बेहतर व्यवस्था दी। बड़ी-बड़ी इमारतें दीं। इस पर उनसे अंगे्रजी हुकूमत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने सिर्फ यही कहा कि उन्होंने अपने मतलब के लिए विकास कार्य किए थे। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शी की पुस्तक और हिन्दुत्व संबंधी बयान पर उन्होंने कहा कि सलमान सुर्खीद ने जो पुस्तक लिखी है, उसमें उसमें उनके निजी विचार हैं। वे तो उसका समर्थन करती हैं और न ही खण्डन करती हैं।
उन्होंने कहा कि उस किताब में उन्होंने यही लिखा है कि जो उग्र बनकर हिन्दुत्व की बात कर रहे हैं, वो गलत है। एक हिन्दु होने के नाते मैं इस बात से सहमत हूं, क्योंकि मेरा धर्म किसी को मारना, किसी का शोषण, किसी की जबरदस्ती जलालत की इजाजत नहीं देता। इतने शांत धर्म को हम किस तरह का धर्म बना रहे हैं। हम किस तरह का देश बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया से भी आग्रह है कि आप लोग भी कुछ बोलिए, यदि नहीं बोलेेंगे तो बहुत देर हो जाएगी। हिन्दु धर्म को ढोंगी हिन्दु बदनाम नहीं करेंगे।
नाम बदलने का मतलब विकास नहीं –
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि नाम बदलने का स्वागत है, लेकिन क्या विकास का मतलब नाम बदलना होगा और जो भी नाम बदले जा रहे हैं वह एक समुदाय विशेष को ध्यान में रखकर बदले जा रहे हैं। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि महंगाई एक बड़ा मुद्दा है। पेट्रोल-डीजल के थोड़े रेट कम करके पीएम मोदी ने लॉलीपॉप दिया है। जनता को झुनझुना मत दीजिए, वह सब कुछ समझती है। आने वाले पांच राज्यों के चुनाव में इसका असर दिखाई देगा। कंगना के बयान पर कहा कि उससे पद्मश्री वापस लिया जाना चाहिए। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त किा कि फर्जी राष्ट्रभक्त का सर्टिफिकेट बांटने वाली भाजपा इस मामले पर चुप क्यों है।
राफेल जांच से भाग रही है भाजपा –
उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल के मुद्दे से सरकार बचती रही है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना कैबिनेट को संज्ञान में लिए यह सौदा कर दिया। रक्षा सौदों में मनमानी सरकार को शोभा नहीं देता। इस खरीदी की जांच होना चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो