scriptधर्मांतरण वाले बयान पर कांग्रेस ने उमा भारती को कहा- धन्यवाद | congress statement on Religious conversion uma bharti news | Patrika News

धर्मांतरण वाले बयान पर कांग्रेस ने उमा भारती को कहा- धन्यवाद

locationभोपालPublished: Nov 28, 2020 03:28:38 pm

Submitted by:

Manish Gite

मध्यप्रदेश में जल्द लाया जाएगा धर्मांतरण और लव जिहाद पर विधेयक….।

collage.png

भोपाल। मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ( shivraj govt ) एक तरफ लव जिहाद रोकने के लिए कड़े कानून को लागू करने की तैयारी कर रही है, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के धर्मांतरण वाले बयान पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस ने शनिवार को उमा भारती के बयान पर आभार जताते हुए उनका समर्थन किया है।

https://twitter.com/vdsharmabjp?ref_src=twsrc%5Etfw

 

मध्यप्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण के मुद्दे पर सियासत गरमा गई है। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के धर्मांतरण वाले बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने शनिवार को बड़ा बयान दिया है। मिश्रा ने ट्वीट करके कहा है कि राजनीति में बेबाकी व अदम्य साहस की पहचान रखने वाली आदरणीया उमा भारती जी ने राजनैतिक आधार पर बनाए जा रहे धर्मांतरण जैसे कानून की जरूरत नहीं होने की बात कहकर एक बार फिर सच्चाई उगल दी है। बधाई, आभार, धन्यवाद।

 

 

 

मैहर में दिया था यह बयान

उमा भारती ने मैहर यात्रा के दौरान कहा था कि इस देश में संवधान के तहत हर हिन्दू को गीता के साथ कुरआन, बाइबिल पढ़ने और मंदिर-मस्जिद में माथा टेकने का अधिकार है। हमारा संविधान धर्म निरपेक्ष है, इसलिेए यहां धर्मांतरण जैसे किसी कानून की जरूरत नीं है। कांग्रेस की ओर से भाजपा पर धर्म के आधार पर देश को बांटने के आरोप पर कहा कि कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश का बंटवारा किया था।

15 मिनट परेशान हुए श्रद्धालु

इससे पहले उमा भारती ने मैहर स्थित मां शारदा देवी के दर्शन किए और इस दौरान 15 मिनट तक विशेष पूजा-अर्चना की। इस दौरान श्रद्धालुओं का प्रवेश रोक दिया गया। मंदिर के प्रशासक व मैहर एसडीएम ने पहले सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मंदिर से बाहर किया, फिर खुद बाहर आ गए। सूत्रों के मुताबि गर्भगृह में केवल प्रधान पुजारी और उमा भारती मौजूद थीं। इस पर श्रद्धालुओं ने वीआईपी दर्शन पर सवाल उठाए हैं। इस पर प्रशासक की ओर से सफाई दी गई कि वे साध्वी हैं। उनके लिए ऐसा संभव है। जानकारों का कहना है कि मंदिर के नियम-कानून में ऐसा कहीं उल्लेख नहीं है कि किसी के लिए श्रद्धालुओं को रोका जा सके या बाहर किया जा सके।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो