राहुल के दौरे को हिट करने रोकी प्रत्याशियों की सूची

राहुल के दौरे को हिट करने रोकी प्रत्याशियों की सूची

harish divekar | Publish: Oct, 13 2018 02:31:18 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 02:31:19 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

कमलनाथ बोले अब दशहरे के बाद करेंगे जारी

मध्य प्रदेश में सत्ता वापसी की तैयारियों में जुटी कांग्रेस का प्रत्याशी चयन में पसीना छूट रहा है।

राहुल गांधी के प्रदेश में 15 और 17 अक्टूबर के दौरे को देखते हुए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सूची जारी होने से रोक दी। दरअसल कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि उम्मीदवारों पर टिकट पाने के लिए राहुल के दौरे में शक्ति प्रदर्शन के लिए ज्यादा से ज्यादा भीड लाने का दबाव रहेगा।

इससे प्रदेश में राहुल के दौरे को हिट कर माहौल बनाने में आसानी होगी।
हालांकि, सूची अटकने के पीछे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ दूसरा कारण बता रहे हैं।

उनका कहना है कि सर्वे में देरी होने के कारण अब सूची दशहरे के बाद ही जारी होगी।

इसके चलते पहले नवरात्रि में जारी होने वाली कांग्रेस की पहली लिस्ट अटक गई है। वहीं उन्होंने बीजेपी से कांग्रेस में आने वाले नेताओं को टिकट देने की भी बात कही।

बता दें कि दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की लगातार बैठकों के बाद मध्य प्रदेश की 100 से अधिक सीटों पर उम्मीदवार के नाम को लेकर समिति एकमत हो गई है और सिर्फ मुहर लगाना बाकी है। शेष सीटों पर सिंगल नाम तय करने को लेकर प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 17 अक्टूबर को हो सकती है। अगले ही सप्ताह केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक राहुल गाँधी लेंगे। पार्टी गुजरात और कर्नाटक की निजी कंपनी के सर्वे साथ ही राहुल गाँधी के सर्वे के आधार पर टिकट देने जा रही है, इन तीनों सर्वे के कारण परेशान सामने आई है, इनमे कई ऐसी सीटें हैं जहां एक सीट पर चार चार दावेदार हैं।
घोषणा पत्र को लेकर कमलनाथ ने कहा कांग्रेस का वचन पत्र बनकर तैयार है और छपने के लिए दिया गया है। हमने जनता की जरुरतों को ध्यान में रखकर ही वचन पत्र बनाया है, ऐसे में इससे कोई निराश नहीं होगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned