bjp के लोढ़ा ने कांग्रेस की राम वन गमन पथयात्रा पर सवाल खड़े किए

bjp के लोढ़ा ने कांग्रेस की राम वन गमन पथयात्रा पर सवाल खड़े किए

Ashok Gautam | Publish: Oct, 14 2018 10:31:13 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

रास्ता बनाने की बात कर रही कांग्रेस...

भोपाल।  भारतीय पार्टी की निर्वाचन समिति के प्रदेश संयोजक शांतिलाल लोढ़ा ने कांग्रेस की राम वन गमन पथयात्रा पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान कांग्रेस, भाजपा के खिलाफ प्रचार कर रही है। साथ ही जगह-जगह कहा जा रहा है कि कांग्रेस को जिताओ, हम उस रास्ते को बनाकर देंगे, जिससे राम लंका तक गए हैं। लोढ़ा ने इसकी सीडी भी आयोग को दी है।

 

आयोग के सीईओ कांताराव ने कहा है उन्हें विश्वास दिलाया है कि वह इस सीडी की जांच करेंगे अगर वास्तव में वह लोगों को इस तरह से लोक लुभावने सपने दिखा रहे हैं अथवा चुनाव प्रचार कर रहे हैं तो वह उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। बताया जाता है कि कांग्रेस द्वारा राम वन गमन पथयात्रा कई दिन पहले सतना जिले से निकाली गई थी।

 

इस यात्रा को दो दिन पहले शिवपुरी जिले के एक थाने रोक दिया गया था और कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई थी। इसके बाद हस्तक्षेप के बाद इस यात्रा निकालने के लिए जिला प्रशासन ने अनुमति दे दी थी। वहीं कांग्रेस ने जन आशीर्वाद यात्रा रोकने के लिए आयोग को पत्र लिखा है। कांग्रेस ने अपने पत्र के माध्यम से कहा है कि इस यात्रा के नाम पर पार्टी अपना चुनाव प्रचार करने में लगी है।


टोल नाके ने रेट कम किए...

अनारक्षित समाज पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी आशुवेंद्र प्रताप सिंह ने चुनाव आयोग से शिकायत की है कि आचार संहिता प्रभावी होने के बाद ग्वालियर में बायपास पर स्थित टोल प्लाजा ने टोलटैक्स 35 फीसदी तक घटा दिया है। प्लाजा ने यह निर्णय 12 अक्टूबर को लिया है।

पार्टी ने आयोग से टैक्स में की गई कटौती वापस कराने की मांग की है। इस मामले में आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। आयोग ने कलेक्टर तथा टोल नाका संचालक से जवाब तलब किया है टोल राशि बढ़ाने और घटाने के संबंध में पहले से क्या शर्तें निर्धारित की गई थी। टोल नाका संचालक द्वारा अचानक टोल की राशि कम क्यों की गई। इस संबंध में शासन के द्वारा पूर्व में कोई दिशा निर्देश दिए गए थे अथवा नहीं।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned