scriptCongress trying to dent BJP's vote bank in UP elections | यूपी चुनाव में भाजपा के वोटबैंक पर सेंध लगाने में जुटी कांग्रेस | Patrika News

यूपी चुनाव में भाजपा के वोटबैंक पर सेंध लगाने में जुटी कांग्रेस

ओबीसी फैक्टर को भुनाने की तैयारी

भोपाल

Published: January 05, 2022 01:00:10 am

भोपाल। मध्यप्रदेश में ओबीसी को लेकर बड़ी जीत मानकर चल रही कांग्रेस अब इसे उत्तर प्रदेश चुनाव में भुनाना चाहती है। इसको लेकर कांग्रेस की नजर उत्तर प्रदेश से लगे जिले और यहां की विधानसभा सीटों पर है। इसको लेकर पार्टी रणनीति तैयार कर रही है। ओबीसी वर्ग के कुछ नेताओं ने वहां डेरा भी डाल रखा है। वे वहां लोगों को बताने की कोशिश कर रहे हैं कि भाजपा ओबीसी विरोधी है। वास्तव में भाजपा जो कहती है वह करती नहीं है। मध्यप्रदेश मेें कमलनाथ सररकार के समय हुए काम और फिर भाजपा सरकार द्वारा इसमें किए गए परिवर्तन की जानकारी भी लोगों को दी जा रही है।
कांग्रेस का टारगेट 16 से 18 वर्ष के युवा, बाल कांग्रेस के जरिए पार्टी से जोडऩे का है गणित
कांग्रेस का टारगेट 16 से 18 वर्ष के युवा, बाल कांग्रेस के जरिए पार्टी से जोडऩे का है गणित
मध्यप्रदेश सीमा से लगे जिलों की करीब 40 विधानसभाएं उत्तर प्रदेश में हैं। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने इन्हीं सीटों पर फोकस किया है। मध्यप्रदेश से लगे होने के कारण कुछ विधानसभा सीट तो ऐसी हैं जहां मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेेताओं का आए दिन आना जाना होता है। वहां के राजनैतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में भी वे शिरकत करते हैं। ऐसे में उन्हेंं वहां लोगों की बीच पहुंचने में ज्यादा दिक्कत नहीं है। मध्यप्रदेश से अन्य नेताओं की भी ड्यूटी वहां लगाई जा रही है, वे वहां चरणबद्ध तरीके से काम करेंगे। मध्यप्रदेश कांग्रेस ओबीसी विभाग के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल अपनी टीम के साथ वहां सक्रिय हैं।
चलता रहेगा जनजागरण अभियान
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल का कहना है कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने ओबीसी वर्ग के साथ लगातार अन्याय किया है। अब लोग भी समझने लगे हैं। कांग्रेस पार्टी द्वारा शुरू किया गया जनजागरण अभियान जारी रहेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.