scriptCongress will again hit the road in MP, know what is the matter | कांग्रेस फिर मप्र में उतरेगी सड़क पर, जानें क्या ​है मामला | Patrika News

कांग्रेस फिर मप्र में उतरेगी सड़क पर, जानें क्या ​है मामला

- कांग्रेस विधायक ने केंद्र व राज्य की सरकाराें पर लगाए ये आराेप

भोपाल

Published: September 23, 2022 05:22:09 pm

भोपाल। भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार पर मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायक (Congress MLA) कुणाल चौधरी ने बयानी हमला बोला है। उनके अनुसार किसानों का दर्द आज जगजाहिर है, मोदी सरकार ने बड़े-बड़े वादे किए थे कि किसानों की आय दोगुनी की जाएगी दोगुनी तो नहीं हुई पर किसानों कि जो मूल लागत है वह भी नहीं निकल पा रही है। यह आरोप कुणाल चौधरी ने शुक्रवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए लगाए।

bjp_will_get_attack_from_mp_congress.jpg

इस अवसर पर विधायक कुणाल चौधरी ने कहा कि वर्तमान में प्याज और लहसुन भले ही बाजार में या बड़े-बड़े शॉपिंग मॉल में महंगे दामों पर बेचा जा रहा हूं पर वास्तव में स्थिति यह है कि किसानों से यह 50 पैसे प्रति किलो के हिसाब से खरीदा जा रहा है। ऐसे में किसान की ना ताे लागत निकल रही है ना ही कोई फायदा उसको हो पा रहा, अब ऐसे में केंद्र की सरकार (central government) हो या प्रदेश की सरकार (state government) किसानों की आय दोगुनी करने की बात कितनी भी करें, लेकिन किसान लगातार घाटे में जा रहा है। सरकार को इस ओर देखना चाहिए नहीं तो आने वाले समय में कांग्रेस इसको लेकर एक बड़ा आंदोलन करेगी।

इधर, डबरा में कांग्रेस ने इस मांग काे लेकर दिया धरना-
वहीं एक अन्य मामले में मध्यप्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) जिले के डबरा (Dabra) में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की ओर से धरना प्रदर्शन (Demonstration) किया गया। पोषण आहार घोटाले, शहर की नगर पालिका की जर्जर हालत, नगर की टूटी सड़काें जैसे इन मुद्दों को लेकर यह धरना प्रदर्शन अग्रसेन चौराहा पर किया गया।

इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष अशोक सिंह, पूर्व सांसद रामसेवक गुर्जर, प्रदेश महामंत्री साहब सिंह गुर्जर, डबरा विधायक सुरेश राजे, युवा कांग्रेस अध्यक्ष जीतू राजौरिया एवं महिला नेत्री शारदा जाटव व अन्य कांग्रेसी उपस्थित रहे।

धरना प्रदर्शन के दौरान विधायक सुरेश राजे ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला किया। उन्हाेंने कहा कि पोषण आहार घोटाला व्यापाम घोटाले से भी बड़ा है, इस घोटाले को सरकार विधानसभा में सुनने को तैयार नहीं है। इस मुद्दे को जनता के लिए बीच इसलिए हम लाए ताकि इस घोटाले की निष्पक्ष जाँच हो सके और दोषियों पर कार्रवाई कर उनको तुरंत जेल भेजा जाए।

उन्हाेंने डबरा की नगर पालिका की जर्जर हालत और व्यवस्थाओं पर भी सवालिया निशान खड़े किए। राजे ने कहा कि नगर पालिका की ओर से नामांतरण बंद है जिससे गरीब लोगों को जमीन और मकान लेने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी है अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम बड़ा आंदोलन करेंगे।

वहीं धरने में उपस्थित पूर्व सांसद रामसेवक सिंह गुर्जर ने भी प्रदेश में पोषण आहार घोटाले को लेकर विधानसभा में विपक्ष के द्वारा सवाल उठाए जाने पर भाजपा नेताओं द्वारा बहस न करते हुए विधानसभा को स्थगित करने की बात कही। उन्होंने बताया कि इस मांग को लेकर अभी भी भोपाल में कांग्रेस नेता धरना प्रदर्शन कर रहे है और साथ ही मांग कर रहे की इस पूरे घोटाले की निष्पक्ष जाँच की जाए।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, सभी सीनियर खिलाड़ियों को मिला आरामअरविंद केजरीवाल का बड़ा दावा- 'गुजरात में बनेगी आप की सरकार', IB रिपोर्ट का दिया हवालासच बोलने की सजा भुगतनी पड़ी... बिहार के कृषि मंत्री के इस्तीफे पर BJP ने नीतीश पर किया हमलाअमित शाह के जम्मू दौरे से पहले पुलवामा में आतंकी हमला, पुलिस का एक जवान शहीद, CRPF जवान जख्मीIAF की ताकत में होगा इजाफा, कल सेना में शामिल होगा स्वदेशी हल्का लड़ाकू हेलीकॉप्टर, जानें इसकी खासियतIND vs SA 2nd T20: 2 गेंदबाज जो साउथ अफ्रीका को हराने में टीम इंडिया की मदद करेंगेबिहार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, डिप्टी सीएम को सौंपा पत्रहिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा, BJP जिला कार्यालय का लोकार्पण करने के बाद पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.