scriptMP में अब EVM पर बवाल, चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस | congress will go to EC | Patrika News
भोपाल

MP में अब EVM पर बवाल, चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस

कमलनाथ के नेतृत्व में कल होगी मुलाकात…

भोपालDec 03, 2018 / 06:43 pm

दीपेश अवस्थी

kamalnath

Comment on Gujarat Election

भोपाल। मतदान के बाद अब मध्यप्रदेश में ईवीएम विवाद शुरू हुआ है। राज्य के मुख्य राजनीतिक दल भाजपा और कांग्रेस ईवीएम को लेकर आमने-सामने हैं। आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। इसी बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग से मुलाकात का निर्णय लिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार ४ दिसम्बर को दिल्ली में कांग्रेस प्रतिनिधि मण्डल के साथ चुनाव आयोग से मुलाकात करेंगे।
कांग्रेस को ईवीएम की सुरक्षा को लेकर चिंता है। इसका प्रमुख कारण विभिन्न हिस्सों से ईवीएम को लेकर आ रही शिकायतें हैं। कई स्थानों पर तो मतदान के एक-दो बाद तक ईवीएम स्ट्रांगरूम पहुंचाई गईं।
कांग्रेस को आशंका है कि अब कहीं सत्तारूढ़ दल भाजपा सरकारी अफसरों के साथ मिलकर ईवीएम में गड़बड़ी न करा दे। इसलिए कांग्रेस ने प्रदेश में ईवीएम बचाओ अभियान छेड़ दिया है।

प्रदेश के सभी 229 विधानसभा क्षेत्रों के स्ट्रांग रुम के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ता ईवीएम की रखवाली में रतजगा कर रहे हैं। कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेता भी सक्रिय हो गए हैं।
ट्वीट वार भी शुरू –
कांग्रेस नेता अब चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाने लगे हैं। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने ट्वीट किया कि खंडवा जिले की पंधाना की तीन ईवीएम तीन बाद पहुंची,यह मशीन कहां गायब रहीं, चुनाव आयोग पर सवाल उठना लाजिमी है। अरुण यादव के बाद पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया कि क्या चुनाव आयोग इन शिकायतों पर कार्रवाई करेगा। सांसद विवेक तन्खा ने ट्वीट किया कि भाजपा का एक मात्र जीतने का सहारा मध्यप्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ईवीएम है। मगर हम उनके मंसूबो को कामयाब नहीं होने देंगे। लोकतंत्र की परिभाषा है जनता की आवाज़ ना की ईवीएम की आवाज़। ईवीएम मात्र कैंडिडेट इलेक्शन का माध्यम है। ज्योतिरादित्य सिंधिया भी इससे पहले चुनाव आयोग को ईवीएम की सुरक्षा को लेकर पत्र लिख चुके हैं।
इसलिए उठ रहे हैं सवाल –
भोपाल में स्ट्रांग रुम के बाहर एलईडी बंद होना
खुरई की ईवीएम मशीनों का ४८ घंटे बाद पहुंचना
सतना-खरगोन में अज्ञात बक्से स्ट्रांग रुम में ले जाने का वीडियो
पंधाना की तीन ईवीएम तीन दिन बाद पहुंचना
रायसेन में स्ट्रांग रुम के सीसीटीवी कैमरे बंद होना
अनूपपुर से ईवीएम भाजपा के रथ से लेकर आना

Home / Bhopal / MP में अब EVM पर बवाल, चुनाव आयोग जाएगी कांग्रेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो