scriptसिंधिया समर्थक मंत्रियों की ‘जासूसी’, बीजेपी सरकार के कामकाज पर भी नजर | Congress Will Keep Eye on Working of BJP minister shadow cabinet | Patrika News

सिंधिया समर्थक मंत्रियों की ‘जासूसी’, बीजेपी सरकार के कामकाज पर भी नजर

locationभोपालPublished: Jul 15, 2020 06:03:59 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

उपचुनाव (mp upchunav)से पहले शिवराज सरकार (shivraj cabinet) के मंत्रियों (ministers) पर पैनी नजर रखी जा रही है। खासकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर फोकस किया जा रहा है।

scindhiya.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश में 25 सीटों पर होने वाले उपचुनाव (mp by election 2020) से पहले बीजेपी सरकार (bjp govt) के मंत्रियों पर निगरानी रखी जाएगी और मंत्री जो भी फैसला लेंगे उसकी गड़बड़ियां ढूंढ़ी जाएंगी। खास तौर पर कांग्रेस से बीजेपी में गए सिंधिया (jyotiraditya scindia) समर्थक मंत्रियों पर पैनी नजर होगी और उनके कामकाज की हर छोटी से छोटी चूक को भी नोटिस किया जाएगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस (mp congress) ने बीजेपी की तरफ से लग रहे आरोपों का जवाब देने के लिए ये खास प्लान बनाया है।

 

सिंधिया समर्थक मंत्रियों पर खास नजर
मध्यप्रदेश कांग्रेस अब शिवराज सरकार के मंत्रियों पर नजर रखने के लिए शैडो कैबिनेट बनाएगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इसे लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को निर्देश जारी किए हैं। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ये भी कहा है कि सरकार के मंत्रियों खासकर सिंधिया समर्थक मंत्रियों और उनके कामकाजों पर पैनी नजर रखी जाए। जैसे ही कोई गड़बड़ी मिले उसे जनता के बीच ले जाया जाए। बीजेपी की तरफ से कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के दौरान जमकर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया जा रहा है और अब कांग्रेस की कोशिश है कि बीजेपी सरकार में हो रहे कामों में गड़बड़ियां ढूंढी जाएं और उसे जनता के सामने उजागर किया जाए।

सिंधिया को भी जवाब देने की तैयारी
बता दें कि बीजेपी से राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक दिन पहले ही प्रदेश की पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं। सिंधिया ने कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि कमलनाथ सरकार के दौरान मंत्रालय को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया गया था। 15 महीनों तक मंत्रालय से जमकर भ्रष्टाचार किया गया। सिंधिया के इन्हीं सवालों के जवाब देने के लिए अब कांग्रेस शिवराज सरकार के मंत्रियों की शैडो कैबिनेट बनाएगी। वहीं सिंधिया के सवालों के जवाब पर पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने पलटवार करते हुए कहा है कि बीजेपी नेताओं को यह भी बताना चाहिए कि पूर्व की कमलनाथ सरकार में राजस्व, परिवहन, महिला और बाल विकास, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति समेत स्वास्थ्य विभाग में हुई गड़बड़ियों की जांच किस स्तर पर होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो