विधानसभा अध्यक्ष के लिए कांग्रेस नहीं उतारेगी उम्मीदवार, भाजपा के गिरीश गौतम होंगे अगले स्पीकर

सीनियर लीडर डॉ गोविंद सिंह ने इसकी पुष्टि की है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

 

 

By: Pawan Tiwari

Updated: 21 Feb 2021, 04:43 PM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र से पहले कांग्रेस ने बड़ा फैसला किया है। मध्यप्रदेश में विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध होगा। विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव में कांग्रेस अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। एमपी कांग्रेस के सीनियर लीडर डॉ गोविंद सिंह ने इसकी पुष्टि की है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने विधानसभा सचिवालय को संदेश भेजा है कि कांग्रेस विधानसभा के लिए अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। बता दें कि प्रोटेम स्पीकर ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कमलनाथ शामिल नहीं हुए थे।

बैठक खत्म
भोपाल में विधानसभा में सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई है। सर्वदलीय बैठक में कमलनाथ के शामिल नहीं होने पर डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि कमलनाथ हमारे राष्ट्रीय नेता हैं। एमपी के साथ देश का काम भी उन्हें देखना है। इंदौर में उनका पहले से कार्यक्रम तय था। इसलिए इस बैठक में शामिल नहीं हुए।

गिरीश गौतम हैं भाजपा के उम्मीदवार
शिवराज कैबिनेट में रीवा जिले को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने के बाद अब रीवा जिले की देवतालाब विधानसभा सीट से विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जा रहा है। 17 साल बाद विधानसभा अध्यक्ष का पद विंध्य के पास होगा। इससे पहले दिग्विजय सिंह जब मध्यप्रदेश के सीएम के तब श्रीनिवास तिवारी विधानसभा अध्यक्ष बने थे। गिरीश गौतम ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया। विधानसभा में संख्या के लिहाज से भाजपा के पास बहुमत है जिस कारण गिरीश गौतम का स्पीकर बनना तय है।

Kamal Nath
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned