फरवरी में 10 हजार निकाय उम्मीदवारों का चयन करेगी कांग्रेस

संगठन ने सभी प्रभारियों को दिए निर्देश

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां

 

By: Arun Tiwari

Published: 24 Jan 2021, 06:13 PM IST

भोपाल : नगरीय निकाय चुनाव की तारीख भले ही तय न हुई हो लेकिन कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस ने सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों के प्रभारी और सहप्रभारियों को नियुक्त कर दिया है। सभी को इस संंबंध में संगठन ने पत्र भेज दिए हैं। इस पत्र में कांग्रेस संगठन ने निर्देश दिए हैं कि फरवरी के आखिरी सप्ताह तक सभी उम्मीदवारों के नाम तय करना होगा। इसके लिए आवश्यक बैठकें कर सभी स्थानीय नेताओं की सहमति ले ली जाए। नगर निगम, नगरपालिका और नगर पंचायतों में करीब आठ से दस हजार वॉर्ड हैं जहां पर पार्षदों के चुनाव होने हैं।

सहमति और समन्वय से चुने जाएं उम्मीदवार :
कांग्रेस संगठन चाहता है कि इतने बड़े पैमाने पर उम्मीदवार चुनना मुश्किल काम है इसलिए इसे सबसे पहले पूरा कर लिया जाए ताकि चुनाव की घोषणा होने के बाद पूरा संगठन उसकी तैयारियों में जुट जाए। संगठन ने स्पष्ट कहा है कि चयन समिति सभी स्थानीय नेताओं की सहमति और समन्वय से उम्मीदवारों का चयन करे ताकि विरोध और बगावत के सुर न फूटें। चयन समिति में जिला अध्यक्ष, स्थानीय विधायक, विधानसभा चुनाव में हारे उम्मीदवार, सांसद, लोकसभा चुनाव हारे सदस्य, नगर अध्यक्ष, युवक कांग्रेस और महिला कांग्रेस के सदस्यों को भी शामिल किया गया है।

कांग्रेस नगरीय निकाय चुनाव के लिए तैयार है। सभी नगर निगम,नगर पालिका और नगर पंचायतों के प्रभारी-सह प्रभारी बनाए गए हैं। उन्होंने अपना काम शुरु कर दिया है। जिला स्तर पर ही उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया चल रही है।
- चंद्रप्रभाष शेखर संगठन प्रभारी,कांग्रेस -

mp kamalnath
Arun Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned