बीजेपी की जनाशीर्वाद यात्रा के पीछे चलेगा कांग्रेस का पोल खोल अभियान, यह होगी रणनीति

बीजेपी की जनाशीर्वाद यात्रा के पीछे चलेगा कांग्रेस का पोल खोल अभियान, यह होगी रणनीति

Faiz Mubarak | Publish: Jul, 13 2018 03:42:08 PM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

बीजेपी की जनाशीर्वाद यात्रा के पीछे चलेगा कांग्रेस का पोल खोल अभियान, यह होगी रणनीति

भोपालः मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनाशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। जिसकी शुरुआत कल यानि 14 जुलाई से की जाएगी। इसके लिए सीएम का रथ एक दिन पहले राजधानी भोपाल से रवाना हो चुका है। यात्रा के दौरान सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ प्रदेश सरकार द्वारा किए जाने वाले दावों की पोल खोलने के लिए कांग्रेस भी रणनीति बना चुकी है। भाजपा की विकास यात्रा प्रदेश के हर विधासभा क्षेत्र में जाकर किए कार्यों को लोगों तक पहुंचाएगी, तो कांग्रेस ने भी उन्ही रास्तों से सरकार की पोल खोल अभियान चलाने का फैसला लिया है, जो 16 जुलाई से प्रदेश के तराना से शुरु होगी। इसमें कांग्रेस, सरकार द्वारा प्रदेश की जनता से किए गए झूठे वादों को सामने लाएगी। यानि जिस रास्ते से पहले सरकार अपनी तारीफ बटोरने की कोशिश करेगी वहीं, पीछे पीछे कांग्रेस उनकी बुराइयां गिनाती चलेगी।

पोल खोल अभियान की खास बातें

सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा के पीछे चलते हुए कांग्रेस उनके दावों की पोल खोलेगी। कांग्रेस की रणनीति के अनुसार, प्रदेश सरकार के पिछले 15 सालों में किए गए कामो का कच्चा चिट्ठा कांग्रेस ने तैयार कर लिया है। कांग्रेस लोगों को बताएगी कि, पिछले तीन कार्यकालों में प्रदेश की बीजेपी सरकार ने लोगों से कितने झूठे दावे किए कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी सरकार ने पिछले 3 कार्यकालों में सरकार ने अब तक जो भी घोषणाएं की, उनमें से कितने काम पूरे किए गए और कितने नहीं इस बात को जनता के सामने रखेगी।

सीएम बताएंगे 15 साल पहले और अब का हाल

बता दें कि, सीएम की जनआशीर्वाद यात्रा प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाएगी, जिसकी शुरुआत मध्य प्रदेश के उज्जैन से महाकाल का आशीर्वाद लेकर प्रदेश की जनता का आशीर्वाद लेने निकलेंगे। इस यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर शुरु करेंगे। यात्रा के दौरान सीएम विशेष रथ पर सवार होकर जनता के सामने जाएंगे। प्रदेश की भाजपा सरकार की पिछली 15 साल की उपलब्धियां गिनाएंगे और यह भी बताएंगे कि, 15 साल से पहले वाली सरकार ने प्रदेश को क्या दिया और यहां की जनता किन हालातों में ज़िंदगी गुजार रही थी।

Ad Block is Banned