script2023 में सत्ता पाने के लिए अब हर रोज 10KM पैदल चलेंगे कांग्रेसी, कमलनाथ ने दिया बड़ा टास्क | congressmen will walk 10KM everyday to get government in 2023 | Patrika News

2023 में सत्ता पाने के लिए अब हर रोज 10KM पैदल चलेंगे कांग्रेसी, कमलनाथ ने दिया बड़ा टास्क

locationभोपालPublished: May 26, 2022 02:08:14 pm

Submitted by:

Faiz

कमलनाथ की ओर से पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि, वो कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर अपनी लक्जरी गाड़ियों को छोड़कर जनता के बीच पैदल पहुंचकर उनसे जनसंपर्क करें।

News

2023 में सत्ता पाने के लिए अब हर रोज 10KM पैदल चलेंगे कांग्रेसी, कमलनाथ ने दिया बड़ा टास्क

भोपाल. मध्य प्रदेश में साल 2023 में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने कमर कस ली है। पहली कड़ी में कांग्रेस पार्टी वचन-पत्र तैयार करने में जुट गई है। इस बार कमलनाथ प्रदेश की जमीनी हकीकत के आधार पर वचन-पत्र तैयार करने में जुट गए हैं। इसी के चलते पार्टी अपने तौर-तरीकों में बड़ा बदलाव करने जा रही है। इसी तर्ज पर कमलनाथ की ओर से पार्टी के नेताओं से कहा गया है कि, वो कंफर्ट जोन से बाहर निकलकर अपनी लक्जरी गाड़ियों को छोड़कर जनता के बीच पैदल पहुंचकर उनसे जनसंपर्क करें। इसके लिए हर नेता को रोज उनके क्षेत्र में कम से कम 10 कि.मी पैदल चलकर जनसंपर्क करने का टास्क दिया गया है।

इस बार कमलनाथ कांग्रेस नेताओं के माध्यम से हर इलाके का जमीनी खाका बनाने का काम दे चुके हैं। भोपाल में बुधवार को हुई कांग्रेस की बैठक में कमलनाथ ने साफ शब्दों में कहा कि, वचन-पत्र में वही योजनाएं शामिल रहेंगी, जिन्हें तय समय पूरा किया जा सकेगा और ये योजनाएं जनता की जरूरतों के आधार पर वचन पत्र में दर्ज की जाएंगी। इसलिए जनता के बीच जाकर उन मुद्दों की गंभीरता को समझने हर नेता को अपने अपने इलाके के मूल मुद्दों के लिए जनता से बातचीत करनी होगी।

दरअसल, 12 मई को भोपाल में युवा कांग्रेस के युवा शंखनाद में कांग्रेसी नेता युवाओं को जुटाने में सफल नहीं हो सके। जबकि, इस शंखनाद में तमाम दिग्गज नेताओं, पूर्व मंत्रियों और विधायकों ने युवाओं से इस शंखनाद में शामिल होने की अपील की गई थी। इसके बाद भी मुश्किल से तीन हजार युवा ही इस शंखनाद में जुट सके थे।

 

यह भी पढ़ें- स्टेशन पर आधे घंटे खड़ी रही ट्रेन, पैसेंजर्स ने प्लेटफॉर्म पर उतरकर शुरु किया डांस, Video Viral


बैठक में लिया गया फैसला

वचनपत्र तैयार करने के लिए कमलनाथ पहले ही कमेटी का गठन कर चुके हैं। इसके बाद इसकी बैठक भी हो चुकी है। इसमें तय किया गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश स्तर पर एक वचन पत्र जारी करेगी। इसके अलावा प्रत्येक जिले के लिए वहां के स्थानीय मुद्दों के आधार पर अलग से एक-एक वचन पत्र जारी किया जाएगा।


संगठन को मजबूत करने की कवायद

कमलनाथ मिशन 2023 की तैयारियों में जुट गए हैं। उनका पूरा ध्यान कांग्रेस के संगठन को मजबूत करने पर है। कमलनाथ के राजधानी भोपाल स्थित बंगले पर कांग्रेस नेताओं और विधायकों की बैठकों का सिलसिला चलता रहता है। हाल ही में प्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कमलनाथ ने दो पदों में से नेता प्रतिपक्ष का एक पद छोड़ गोविंद सिंह को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है। अब कमलनाथ के पास सिर्फ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का ही पद है।

 

यह भी पढ़ें- लाइन सुधारने खंभे पर चढ़ा कर्मचारी, करंट लगने से मौत, फिर पूरे गांव ने अफसरों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा


इस कमेटी के नेतृत्व में बनेगा वचन-पत्र

राजेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कमेटी बनाई जा चुकी है। फिलहाल इसे लेकर एक ही बैठक हुई है। इस कमेटी में बाला बच्चन, सज्जन वर्मा, विजयलक्ष्मी साधौ, एन पी प्रजापति, लाखन सिंह यादव, मुकेश नायक, सुखदेव पांसे, ओमकार मरकाम, तरुण भनोट, कमलेश्वर पटेल, आरिफ़ मसूद, फूल सिंह ‘बरैया, सैयद साजिद अली, शोभा ओझा, वी.के बाथम, केदार सिरोही, वीरेन्द्र खोंगल, महेन्द्र सिंह शामिल हैं। साथ ही, विशेष आमंत्रित सदस्य में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पूर्व पीसीसी चीफ सुरेश पचौरी, राज्यसभा सांसद विवेक तनखा, कांतिलाल भूरिया, अजय सिंह, अरुण यादव, मीनाक्षी नटराजन को भी शामिल किया गया है।

 

वचन-पत्र में प्रमुखता से शामिल रहेंगे ये मुद्दे

 

ये 5 चीजें आपके पाचन तंत्र तो बनाएंगी मजबूत, वीडियो में जानें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8avem6
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो