scriptconspiracy of terrorists exposed vallabh bhawan vidhan sabha building | बिड़ला मंदिर, विधानसभा और मंत्रालय को उड़ाने की थी साजिश, समय रहते पकड़ा गए आतंकी | Patrika News

बिड़ला मंदिर, विधानसभा और मंत्रालय को उड़ाने की थी साजिश, समय रहते पकड़ा गए आतंकी

Terrorist Conspiracy Exposed- राजधानी भोपाल के कई इलाकों को दहलाने की साजिश नाकाम...।

भोपाल

Published: March 24, 2022 06:15:31 pm

भोपाल। हाल ही में भोपाल में पकड़े गए जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के आतंकियों ने पूछताछ में बड़ा खुलासा किया है। यह लोग भोपाल को दहलाने की साजिश पर काम कर रहे थे। इनकी प्लानिंग थी कि वे भोपाल के बिड़ला मंदिर, विधानसभा और मंत्रालय समेत शहर के सेंटर प्वाइंटर को अपना टारगेट करने वाले थे। समय रहते यह आतंकी पकड़ा गए और यह साजिश नाकाम हो गई।

grey-hd.png

हाल ही में पकड़े गए जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (JMB) के आतंकी राजधानी भोपाल को दहलाने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके टारगेट पर बिड़ला मंदिर, विधानसभा, मंत्रालय समेत शहर के ऐसे सार्वजनिक स्थल थे, जहां अक्सर भीड़भाड़ रहती है। समय रहते इनकी गिरफ्तारी हो गई, नहीं तो शांति के टापू भोपाल पर कोई बड़ा दाग लग जाता।

यह भी पढ़ेंः

चारों आतंकी 14 दिन की रिमांड पर, अब होंगे कई खुलासे
आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट, स्पेशल टीम करेगी जांच

रिमांड पर चल रहे चारों आतंकवादियों ने पूछताछ के दौरान कई खुलासे किए हैं। यह लोग भोपाल की कई लोकेशन को समझ चुके थे। मध्यप्रदेश की एटीएस ने ऐशबाग इलाके से आतंकी फजहर अली, मोहम्मद अकील, जहूरउद्दीन और फजहर जैनुल को गिरफ्तार किया था। इनमें से तीन आतंकी बांग्लादेश और एक बिहार का रहने वाला है। इनकी निशानदेही पर भोपाल के करोंद इलाके के जनता नगर में रहने वाले शाहवान को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सालवान भी रिमांड पर है। सालवान विदिशा के हैदरगढ़ इलाके का रहने वाला है।

इन इलाकों में खतरा था

सूत्रों के अनुसार सालवान ने पूछताछ में एटीएस को कई राज उगले हैं। उसने बताया है कि विदिशा जिले का होने के बावजूद वह भोपाल की भौगोलिक स्थिति को समझता है। इसलिए उसने चारों आतंकियों को बाइक से घुमाकर शहर से रूबरू करवाया था। वह आतंकियों के लिए बाइक भी मुहैया कराता रहा है।

विदिशा में छुपा था मददगार

चार आतंकियों को राजधानी से गिरफ्तार करने के बाद इनके मददगारों पर एटीएस का शिकंजा कसने लगा है। एटीएस ने विदिशा जिले से दूसरी गिरफ्तारी की है। नटेरन तहसील से अब्दुल करीब (25) को पकड़ा है। वह दीनी तालीम लेने सहारनपुर गया था, जहां वह बांग्लादेशी आतंकी मोहम्मद अकील उर्फ अहमद के संपर्क में आ गया था। सूत्रों के मुताबिक अब्दुल ने इन आतंकियों से हैदरगढ़ (विदिशा) के सालवान को मिलाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चाENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंUdaipur Murder: जयपुर में हिन्दुओं की हुंकार से हिला प्रशासन, प्रदर्शन के चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्टएमपी में 3 साल में बन जाएंगे 21 फ्लाई ओवर, जानिए किन शहरों में मिली निर्माण की मंजूरीबीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.