scriptconstable Rakesh Ranas suspension withdrawn by Police officials over l | रौबदार मूछों के चक्कर में पहले नौकरी से निकाला अब फिर हुई वापसी | Patrika News

रौबदार मूछों के चक्कर में पहले नौकरी से निकाला अब फिर हुई वापसी

विंग कमांडर अभिनंदन जैसी मूंछें रख सकेंगे राकेश राणा, यूपी बिहार के अधिकारी भी रखते हैं ऐसी मूंछें

भोपाल

Published: January 10, 2022 02:24:57 pm

भोपाल. विशेष सशस्त्र बल (SAF) के जवान राकेश राणा के निलंबन खत्म कर दिया गया है। दो दिन पहले ही राणा को उनकी लंबी मूंछों के चलते निलंबित (Suspend) कर दिया गया था। सिपाही राणा ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ( Wing Commander Abhinandan) से प्रेतित होकर बड़ी मूछें रखी थी। राणा ने कहा कि वह राजपूत है और राजपूतों रौबदार मूछें परंपरागत रखते रहे हैं। निलंबन के बाद मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस अधिकारियों पर सवाल खड़े हो गए थे। विपक्षी दल कांग्रेस से लेकर आमजन तक सोशल मीडिया पर सवाल खड़े कर रहे थे।

wing_commander_abhinandan_1.png

गृह मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
इसके बाद पुलिस विभाग ने अपने आदेश को बापस लेते हुए राणा को ड्यूटी जॉइन करने के लिए मौखिक आदेश दे दिया। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी लिखित आदेश नहीं मिला है। जवान राकेश राणा का मामला जब सोशल मीडिया और मीडिया में आया तो गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान देते हुए कहा कि इस मामले में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से रिपोर्ट मांगी है। इस मामले में राकेश राणा ने कहा था कि वह रोजपूत है वो मूंछें नहीं हटवाएंगे, चाहे सस्पेंड हो जाएं। जवान राकेश राणा को उनके साथी भोपाल का अभिनंदन कहकर पुकारने लगे हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल
सोशल मीडिया पर कांस्टेबल राकेश राणा के मामले को लेकर जमकर बहस होती रही। एक तरफ लोगों दे रहे थे कि जब सेना में मूंछ रख सकते हैं, और उसका भत्ता भी मिलता है तो मध्य प्रदेश पुलिस में क्यों रोका जा रहा है। कुछ लोगों ने लिखा कि एमपी पुलिस में भी मूंछों के रखने पर अलग से भत्ता देने की व्यवस्था है। किसी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस के कई सीनियर आईपीएस अधिकारी भी विंग कमांडर अभिनंदन की तरह की मूंछ रखते हैं। वो सिपाही है इसलिए उसको टारगेट किया जा है।

यूपी-बिहार के अधिकारी भी रखते हैं रौबदार मूंछ
जवान राणा की मूंछें एयरफोर्स के बिंग कमांडर अभिनंदन जैसी हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी प्रशांत भी ऐसी ही रौबदार मूंछों की वजह से चर्चा में रहते हैं। बिहार के आईपीएस अधिकारी मनु महाराज भी ऐसी ही रौबदार मूंछें रखते हैं।

photo_2022-01-10_14-36-46.jpg

पुलिस आरक्षक राकेश राणा भोपाल में विशेष पुलिस महानिदेशक कॉ-ऑपरेटिव फ्रॉड और लोक सेवा गारंटी की गाड़ी पर ड्राइवर के रूप में पदस्थ है। टर्न आउट चेक के दौरान सिपाही राकेश राणा के बाल बढ़े और मूंछें लंबी मिली, उसके बाद राकेश राणा को बाल और मूंछ को ठीक तरह से कटवाने के आदेश दिए गए। जब सिपाही ने मूंछों और बाल नहीं कटवाए तो उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। सिपाही को आदेश के पालन नहीं करने पर यूनिफॉर्म सेवा आचरण नियम के तहत अनुशासनहीनता का दोषी माना गया है और उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

संसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितRepublic Day 2022 parade guidelines: बिना टीकाकरण और 15 साल से छोटे बच्चों को परेड में नहीं मिलेगी इजाजतकोरोना ने टीका कंपनियों को लगाई मुनाफे की बूस्टरदेश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्यासुप्रीम कोर्ट में 6000 NGO के FCRA लाइसेंस रद्द करने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई आजमुठभेड़ में ढेर हुआ ईनामी नक्सली कमांडरगणतंत्र दिवस के पहले अयोध्या में रेलवे दुर्घटना बड़ी साजिश, जाने पूरा मामलाMarriage की खुशियों के बीच मौत का तांडव: दूल्हा दुल्हन को ले जा रही कार ट्रक में घुसी, कई मौतें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.