ठेकेदार निगम मुख्यालय के सामने मांग रहे थे भीख, जमा किए 453 रुपए.. See Video!

Deepesh Tiwari

Publish: Apr, 17 2018 08:19:22 PM (IST)

Bhopal, Madhya Pradesh, India
ठेकेदार निगम मुख्यालय के सामने मांग रहे थे भीख, जमा किए 453 रुपए.. See Video!

निगम मुख्यालय के आसपास ठेकेदारों ने मांगी भीख

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम ठेकेदार निगम मुख्यालय के सामने कटोरा ले कर भीख मांगते हुए नजर आए। मामला ठेकेदारों के पेंमेंट का है। ठेकेदारों को नगक निगम के द्वारा महिनों पुरानी रकम भी बकाया नहीं की गई है। जिसे लेकर नगर निगम ठेकेदारों ने निगम मुख्यालय के सामने भीख मांग कर विरोध प्रदर्शन किया।

पूरा मामला...
मामला ऐसा है कि, नगर निगम के ठेकेदारों को नगर निगम के द्वारा महीनों पुरानी रकम बकाया नहीं की गई है, जिसे लेकर निगम ठेकेदारों ने मुख्यालय के सामने विरोध किया। लेकिन विरोध का तरीका भी ऐसा की लोग हैरान रह गए। ठेकेदारा मुख्य़ालय़ के सामने विरोध करते हुए हांथ में कटोरा लेकर आस- पास के दुकान पहुंचे औरह भीख मांगते नजर आए। वे आस पड़ोस के लोगों से भी भीख मांग रहे थे औऱ कह रहे थे कि निगम ने पैसे नहीं दिए हैं भीख मांगने की नौबत आ गई है। ठेकेदार माता मंदीर स्थित मुख्यालय पर सुबह करीब 11 बजे विरोध करना शुरु किया। इसमें वे आस पास की तमान दुकानों पर कटोरे लेकर पहुंचें। औऱ लोगों की भीख भी एकत्र की गई।

कुल 453 रुपये मिली भीख
ठेकेदार मुख्यालय के आस पास घुम कर लोगों से भीख मांगते नजर आए। सभी दुकानों तथा लोगों से भीख मांगने लगे। इस कवायद में लोगों ने कौतुहल वस कटोरों में सिक्के, नोट डालने लगे। करीब एक घण्टे चले इस प्रदर्शन में ठेकेदारों ने कुल 453 रु की राशि भीख के रुप में बटोरी। यह प्रदर्शन मुख्य रुप से भोपाल जोन गवर्नमेंट कांट्रेक्टर एसोसिएशन के द्वारा किया गया था। जिसमें मुख्य रुप से एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश यादव, भोपाल इकाई अध्यक्ष प्रियंक सक्सेना, प्रवक्ता किशोर हसानी समेत कई ठेकेदार प्रदर्शन में शामिल हुए।

130 करोड़ रुपये कुल बकाया..
गौरतलब है की इस मामले में ठेकेदारों तथा अधिकारीयों से बात करने पर पता चली की, ठेकेदारों का निगम की तरफ से कुल बकाया 130 करोड़ रुपये है जो पिछले कई महिनों से ठेकेदारों को नहीं मिले हैं, जिसे लेकर उनमें रोस व्याप्त है। इस मामले में सोमवार को ही निगम आयुक्त प्रियंका दास ने 20 अप्रैल तक आधा भुगतान कर देने का भरोसा दिलाया है।

80 फिसदी काम बंद हैं
मामले में गौरतलब है कि अधिक्तर ठेकेदारों ने भुगतान न होने पर अपने काम न होने पर काम रुकवा दिए हैं। जिससे राजधानी का लगभग 80 फिसदी काम बंद है। मामले में आयुक्त प्रियंका दास ने आधा भुगतान 20 अप्रैल तक कर देने की बात कही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned