script

ठेकेदारों ने अद्र्धनग्र होकर किया प्रदर्शन

locationभोपालPublished: Oct 25, 2021 08:28:35 pm

भोपाल. नगर निगम के ठेकेदारों ने अपने बकाया भुगतान की मांग को लेकर सोमवार को निगम मुख्यालय माता मंदिर पर प्रदर्शन किया। ठेकेदार यहां अद्र्धनग्र अवस्था में आए थे। इनके हाथों में बकाया भुगतान प्रदान करने जैसे नारे लिखी तख्तियां थी।

ठेकेदारों ने अद्र्धनग्र होकर किया प्रदर्शन

ठेकेदारों ने अद्र्धनग्र होकर किया प्रदर्शन

भोपाल. नगर निगम के ठेकेदारों ने अपने बकाया भुगतान की मांग को लेकर सोमवार को निगम मुख्यालय माता मंदिर पर प्रदर्शन किया। ठेकेदार यहां अद्र्धनग्र अवस्था में आए थे। इनके हाथों में बकाया भुगतान प्रदान करने जैसे नारे लिखी तख्तियां थी। दोपहर दो बजे यहां प्रदर्शन किया गया। निगमायुक्त के नाम पर ज्ञापन भी दिया गया। दिवाली के पहले भुगतान करने की मांग की गई।
———————————————-
आज होगी मैहर वाद्य वृंद की प्रस्तुति
भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत एन.यू.एल.एम. मध्यप्रदेश के द्वारा आयोजित ”सोन चिरैया आजीविका उत्सव-2021ÓÓ के अंतर्गत मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 को मध्यप्रदेश का सांस्कृति गौरव उस्ताद अलाउद्दीन खान द्वारा स्थापित प्रसिद्ध मैहर वाद्य वृंद की प्रस्तुति सांय 07:00 बजे से होगी।
महिलाओं को सशक्त व आत्म निर्भर बनाने के दृष्टिगत संचालनालय नगरीय प्रशासन एवं विकास व नगर निगम भोपाल द्वारा आयोजित ”सोन चिरैया आजीविका उत्सव-2021ÓÓ में प्रदर्शित उत्पादों के प्रति जहां नागरिकों का रूझान देखने को मिल रहा है वहीं स्व.सहायता समूह की महिलाओं में भी अपने उत्पादों की बिक्री के लिए उत्साह भी है। विभिन्न जिलों के पारम्परिक उत्पादों की खरीदारी हेतु नागरिकों की भारी भीड़ महिला हॉट बाजार पहुंच रही है और महिलाओं द्वारा बनाए गए विभिन्न प्रकार के उत्पादों की खरीदारी के साथ ही नागरिक विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं व्यंजनों का आनन्द भी ले रहे है। इसी तारतम्य में मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 को मध्यप्रदेश का सांस्कृतिक गौरव उस्ताद अलाउद्दीन खान द्वारा स्थापित प्रसिद्ध मैहर वाद्य वृंद की प्रस्तुति सांय 07:00 बजे की जाएगी।
राजधानी के शिवाजी नगर स्थित महिला हॉट बाजार में आयोजित ”सोन चिरैया आजीविका उत्सव-2021ÓÓ में सोमवार को महिल स्व.सहायता समूहों द्वारा निर्मित उत्पादों की खरीदारी के लिए आए बड़ी संख्या में आए नागरिकों ने संजय भट्ट एवं साथी कलाकारों द्वारा त्रिलोक पपिट शो के माध्यम से प्रस्तुत कटपुतली शो का आनन्द लिया एवं आकाशवाणी के कलाकार श्री वीरेन्द्र कोरे एवं उनके साथी कलाकारों द्वारा वाद्य संगीत का भी आनन्द लिया। उत्सव में आने वाले नागरिकों के लिए विभिन्न अंचलों के पारम्परिक खाद्य पदार्थों का स्वाद भी उपलब्ध है जिसमें बघेलखण्ड के प्रसिद्ध इन्दरहर, स्किमच, खुरचन, रसाज एवं दालपुड़ी आदि के जायके को नागरिकों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो