scriptहिन्दुस्तान का पता नहीं चलेगा, कहने वाले कव्वाल को ढूंढने निकली पुलिस | Controversial Remarks On The Country, Case Filed Against Qawwal | Patrika News

हिन्दुस्तान का पता नहीं चलेगा, कहने वाले कव्वाल को ढूंढने निकली पुलिस

locationभोपालPublished: Mar 31, 2022 01:49:22 pm

Submitted by:

Manish Gite

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने दी लेखक, गायक, शायर और कव्वालों को नसीहत…।

qawwal.png

भोपाल। मध्यप्रदेश के रीवा में उर्स के दौरान एक कव्वाल की विवादित टिप्पणी के बाद एफआइआर दर्ज हो गई है। इधर, गृहमंत्री ने भी दो टूक जवाब देते हुए कहा है कि ठुमरी, दादरा, ख्याल वो कुछ भी गाएं, लेकिन देश के खिलाफ गाने का ख्याल ही दिल से निकाल दें।

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को कहा है कि लेखक हो, गायक हो, शायर हो या कव्वाल, राष्ट्रविरोध का दिल से ख्याल निकाल दें। उन्होंने बताया कि कव्वाल शरीफ परवाज खान पर केस दर्ज हो चुका है और हमारी पुलिस की दो टीमें उन्हें राउंड अप करने के लिए कानपुर में हैं।

मिश्रा ने कहा कि यह राष्ट्रवाद का युग है। अब राष्ट्रवादी सरकार है। इस तरह का नहीं चलेगा। मैंने तत्काल कव्वाल के खिलाफ प्रकरण रजिस्टर के आदेश दे दिए थे। धारा 153, 505 और 298 में कार्रवाई हो गई है। हमारी दो टीमें कानपुर पहुंच चुकी है। उन्हें राउंडअप कर रही है। कानपुर पुलिस भी सहयोग कर रही है।

 

https://twitter.com/drnarottammisra/status/1509407118650408964?ref_src=twsrc%5Etfw

दरअसल, रीवा जिले के मनगवां में कव्वाल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। यह पूरी घटना 28 मार्च की है। कव्वाल नवाज शरीफ ने कव्वाली के दौरान कहा था कि मोदीजी कहते हैं हम हैं, योगीजी कहते हैं हम हैं, अमित शाहजी कहते हैं हम हैं, अगर गरीब नवाज चाह ले तो हिन्दुस्तान कहां था, कहां है, कहां पर बसा था पता नहीं चलेगा। इस आपत्तिजनक बयान की सोशल मीडिया पर भी निंदा हो रही है।

 

यह भी पढ़ेंः

कव्वाल ने BJP MLA के सामने मोदी योगी का नाम लेकर हिंदुस्तान को मिटाने की बात कही…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x89ikf2

इधर, भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा कव्वाल के बयान से भड़के हुए हैं। उन्होंने कव्वाल को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि खुदा बने की कोशिश नहीं करना। शर्मा ने कहा कि वो मुगालते में हैं। वो कव्वाल है। कव्वाली कर पेट पाले। कव्वाल हो खुदा बनने की कोशिश मत करो। अपना गिरेबां झांककर देखो। याद रखना भारत को को छेड़ता है तो वो उसको छोड़ता नही है। शर्मा ने यह भी कहा कि आयोजक और कव्वालियों से कहूंगा गरिमा में रहो, छेड़ो मत।

ट्रेंडिंग वीडियो