कर्नाटक चुनाव के बाद बीजेपी के दिग्गज नेता ने दिया ये बड़ा बयान, पार्टी में मची अफरा-तफरी

कर्नाटक चुनाव के बाद बीजेपी के दिग्गज नेता ने दिया ये बड़ा बयान, पार्टी में मची अफरा-तफरी

By: Manish Gite

Published: 23 May 2018, 09:56 AM IST

 

भोपाल। भाजपा के दिग्गज नेता के एक बयान पर राजनीति गरमा गई है। नेताजी ने इतना कहा था कि राजनीति में कुंवारे नेताओं को सांसद, विधायक या मंत्री बनाना चाहिए। क्योंकि कुंवारें लोगों को ही देश की चिंता होती है, जबकि शादीशुदा नेताओं को घर-परिवार की चिंता ज्यादा रहती है।

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन का ये बयान सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। लोग उनका वीडियो काफी शेयर कर रहे हैं। उन्होंने कुंवारे लोगों से प्रेरणा लेने की भी बात कही है। इसके लिए उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी उदाहरण दिया।

जैन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम लेकर कहा कि इन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है। जैन ने कहा कि देश के बाहर भी मान बढ़ाने का काम किसी ने किया है तो वे हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। इससे मुझसे ज्यादा आप लोगों को गर्व होता होगा।

 

कांग्रेस ने की तीखी निंदा
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में मंत्रियों और विधायकों से कहा था कि वे अपने-अपने जिले में जाकर जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करें। इसी निर्देश का पालन करते हुए भोपाल से 250 किलोमीटर दूर स्थित खंडवा में मंत्री जैन ने स्वतंत्रता सेवानियों के सम्मान कार्यक्रम में शिरकत की। वहीं पर यह बयान दे डाला। हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि यह बयान उन्होंने मजाक में कहा है, जिस पर काफी ठहाके भी लगे थे। उधर, कांग्रेस नेताओं ने जैन के इस बयान की तीखी निंदा की है।

क्या कहा था जैन ने
-जैन लोगों को समझा रहे थे कि आखिर क्यों शादीशुदा लोग सियासत में लोगों की सेवा नहीं कर पाते हैं। उन्होंने समझाया कि हकीकत में ऐसे लोगों को विधायक और सांसद बनाया जाना चाहिए जो लोग शादीशुदा नहीं होते हैं। यह मेरे मन की बात है।
-उन्होंने कहा कि शादीशुदा नेता पारिवारिक व्यस्तताओं की वजह से राजनीति में पूरा वक्त ही नहीं दे पाते हैं।
-ऐसे लोगों को सिर्फ भारत देश की चिंता होती है।
-मंत्री जैन खुद विवाहित हैं, और उन्होंने कहा कि यह उनकी निजी राय है।

 

bjp

जैन ने यह भी कहा
जैन की इन बातों पर काफी ठहाके भी लगे। ठहाकों के बीच उन्होंने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि यह इसलिए है कि जब कोई आदमी शादीशुदा हो जाए तो वह परिवार की चिंता करने लगता है। परिवार बड़ा होता जाता है तो उसकी शादी की चिंता करने लगता है।
-वे लोग एक से हैं जिनको किसी की चिंता नहीं है। वे सिर्फ भारत की चिंता करते हैं। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी उदाहरण पेश किया।
गौरतलब है कि देश की राजनीति में कुंवारें नेताओं की लिस्ट लंबी है। इसमें पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी , उमा भारती आदि शामिल हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भी कर चुके हैं पीएम मोदी पर टिप्पणी
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर भी प्रधानमंत्री मोदी पर टिप्पणी कर चुके हैं। पिछले कुछ समय पहले 85 वर्षीय गौर ने PM मोदी को ब्रह्मचारी बताते हुए कहा था कि देशसेवा के लिए उन्होंने अपनी पत्नी तक को छोड़ दिया।

-गौर ने कहा था, "देश के पीएम नरेंद्र मोदी एक ब्रह्मचारी हैं। उनके बाल-बच्चे नहीं हैं। देशसेवा के लिए उन्होंने अपनी पत्नी को भी छोड़ दिया। वे बहुत समझदार, योगी और तपस्वी हैं। गौर के इस बयान पर विपक्ष ने काफी प्रतिक्रियाएं दी थीं।

BJP Congress pm modi
Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned