scriptपुलिस से विवाद और वीडियो वायरल करने वालों की खैर नहीं | Controversy with police and video viral search those | Patrika News

पुलिस से विवाद और वीडियो वायरल करने वालों की खैर नहीं

locationभोपालPublished: May 07, 2021 09:20:15 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

चैकिंग पॉइंट पर पुलिस से विवाद करने एवं वीडियो बनाने का मामला

police_checkpoint.jpg

भोपाल. संक्रमण रोकने सरकार जहां कर्फ्यू के आदेश का सख्ती से पालन कराने के आदेश जारी कर रही है, वहीं पुराने शहर में पुलिस को नियम कानून का पालन करवाने में रोज विवादों का सामना करना पड़ रहा है।

भोपाल टॉकीज चौराहे पर एक बार फिर पुलिस और नियम कानून तोडऩे वाले तत्वों के बीच विवाद की स्थिति बन रही है। मौके पर पहुंचे एसपी नॉर्थ विजय खत्री, एडिशनल एसपी रामसनेही मिश्रा ने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए नियम तोडऩे वाले युवकों को समझाइश देकर मौके से रवाना कर दिया। भोपाल टॉकीज चौराहे पर कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करने वालों की रोकथाम का प्रयास किया जा रहा था, इसी दौरान युवक तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए पॉइंट से क्रॉस होने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस के रोकने पर दुर्घटनाग्रस्त होकर वह नीचे गिर पड़े और अपना मोबाइल निकाल कर पुलिस वालों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए वीडियो बनाने लगे।

Must see: रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर पहुंचा विमान एयरपोर्ट पर क्रैश

इन युवकों ने कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को आपत्तिजनक संदेश सहित डालकर लोगों को भावनात्मक रूप से भड़काने का प्रयास भी किया, जिस पर पुलिस द्वारा कार्रवाई करने के संकेत दिए गए हैं। इससे पहले भी काजी कैम्प में दुकानों को बंद कराने के दौरान पुलिस कर्मचारियों पर जानलेवा हमला किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने एक दर्जन से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया था।

Must see: MP में कोरोना के ताजा आंकड़े

अस्थायी जेल में बंद करेगी पुलिस
लोगों से विवाद कर वीडियो वायरल की धमकी देने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए अब पुलिस ऐसे तत्वों को पकड़कर अस्थाई जेल में बंद करेगी। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर ऐसे लोगों की पहचान की जा रही है, जो वीडियो वायरल करने की धमकी देकर सामाजिक संतुलन को बिगाडऩे का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि पुलिस द्वारा किसी रास्ते को बंद करने पर पुराने शहर के असामाजिक तत्व सामने आकर खुलेआम पुलिसकर्मियों पर इल्जाम लगाते हैं और विवाद का वीडियो बनाकर अनेक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसे वायरल भी कर देते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो