scriptसलमान ने उमेश बनकर की लव मैरिज, धर्म परिवर्तन का दबाव | Conversion pressure | Patrika News

सलमान ने उमेश बनकर की लव मैरिज, धर्म परिवर्तन का दबाव

locationभोपालPublished: Nov 28, 2020 02:50:41 pm

Submitted by:

Pushpam Kumar

बच्चा लेकर युवती मदद मांगने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के आवास पहुंची

सलमान ने उमेश बनकर की लव मैरिज, अब धर्म परिवर्तन का दबाव

सलमान ने उमेश बनकर की लव मैरिज, अब धर्म परिवर्तन का दबाव

भोपाल. मप्र सरकार लव जिहाद के खिलाफ विधेयक लाने वाली है, उसके पहले ही शहर में एक मामला सामने आया है। शुक्रवार शाम गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के निवास पर मदद मांगने एक युवती पहुंची। पीडि़ता का आरोप है कि काफी दिनों तक पति उमेश नाम से साथ रहा, बाद में असलियत सामने आई। उसने आरोप लगाया कि पति उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है। गृह मंत्री ने भोपाल डीआइजी को जांच का आदेश दिया है। युवती का कहना है कि गेंहूखेड़ा इलाके में रहने वाले युवक से उसकी साल भर पहले मुलाकात हुई थी। तब युवक ने अपना नाम उमेश बताया। पीडि़ता से मंदिर में शादी कर ली। युवती को बाद में पता चला कि पति का नाम उमेश नहीं, बल्कि सलमान है। उन्हें एक बच्चा भी है।
‘प्रताडि़त करते हैंÓ
युवती का आरोप है कि धर्म परिवर्तन नहीं करने पर घर में प्रताडि़त किया जा रहा है। पति ने उसके बच्चे को भी मारने की कोशिश की। इस पर गृह मंत्री मिश्रा ने कहा कि जांच होगी और दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
ये है कानून
प्रदेश सरकार लव जिहाद रोकने के लिए सख्त कानूनी प्रावधान करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में इसका ड्राफ्ट भी तैयार किया गया है, जिसके तहत लव जिहाद के आरोप सही पाए जाने पर दोषी के खिलाफ 10 साल तक की सजा हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो