scriptCooperative officers playing with the complaints of CM Helpline, allot | सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों से खेल रहे सहकारिता अफसर, शिकायत पर लिख दिया पात्रों को प्लॉट आवंटन करें | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों से खेल रहे सहकारिता अफसर, शिकायत पर लिख दिया पात्रों को प्लॉट आवंटन करें

29 नवंबर को होनी है सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा, इससे पहले ही शिकायतों का कर रहे फोर्स क्लोजर, सवाल कुछ और जवाब कुछ और दे रहे अफसर

भोपाल

Published: November 26, 2021 10:26:53 pm

भोपाल. सहकारिता विभाग में घपले घोटालों की शिकायतों को अफसरों ने मजाक बना लिया। गौरव गृह निर्माण सोसायटी की शिकायत के संबंध में शिकायतकर्ताओं ने प्लॉट आवंटन को लेकर शिकायत की तो अफसरों की तरफ से जो जवाब दिया वह काफी अलग था। जवाब में लिखा कि गौरव गृह निर्माण सोसायटी के बोर्ड को पात्रों को प्लॉट आवंटित करने के लिए लिखा है। क्या ये संभव है कि बोर्ड अपने आप प्लॉट दे देगा? अगर ऐसा होता तो ये लोग पिछले 30 साल से लड़ाई क्यों लड़ते? सीएम हेल्पलाइन में हुई इस शिकायत और उसके जवाब के बाद शिकायत बंद हो जाएगी। लेकिन पीडि़तों को प्लॉट आज दिनांक तक नहीें मिले। दरअसल 29 नवंबर को सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को लेकर समीक्षा बैठक है। अफसर उससे पहले ही सवाल कुछ और जवाब कुछ देकर शिकायतों की संख्या कम करने में लगे हैं।
सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों से खेल रहे सहकारिता अफसर, शिकायत पर लिख दिया पात्रों को प्लॉट आवंटन करें
सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों से खेल रहे सहकारिता अफसर, शिकायत पर लिख दिया पात्रों को प्लॉट आवंटन करें
जहां से चले वहीं लाकर खड़ा कर दिया
- शिकायत क्रमांक 2450/2021 पीडि़त विजय नागर ने की थी। इसमें प्लॉट आवंटन को लेकर शिकायत की थी। इसके बदले में उपायुक्त सहकारिता ने पुरानी बातें दोहराते हुए लिखा कि इस संबंध में आयुक्त भोपाल संभाग द्वारा दल गठित कर जांच कराई गई थी। प्रशासक नियुक्त करने के बाद थाना शाहपुरा में एफआईआर दर्ज कराई गई। तत्कालीन प्रशासक द्वारा 16 भूखंडों की रजिस्ट्री शून्य कराने सिविल कोर्ट में प्रकरण लगाया है। सबसे हैरान करने वाली लाइन ये रही कि संस्था का बोर्ड बहाल हो चुका है। पात्र सदस्यों को भूखंड प्रदान किए जाएं। अब सवाल ये है कि अगर बोर्ड इतना ही दरियादिल होता लोग पिछले तीस साल से शिकायत क्यों करते? पीडि़त जहां से चला था आज की स्थिति में वहीं खड़ा है।
साफ मुकर गए, शिकायतर्का पर सबूत हैं

शिकायत क्रमांक 15882522 में शिकायतकर्ता विवेक दीक्षित ने की थी। इसमें जो सवाल थे उसके उलट घुमाकर जवाब दिए गए हैं। इसमें बताया गया कि प्रशासक आरएस उपाध्याय की मौजूदगी में उसी समय गौरव गृह निर्माण सोसायटी सहित छह सोसायटी की रजिस्ट्री पर रोक लगाई गई थी। ऐसे में रजिस्ट्री होने का सवाल नहीं है। जबकि शिकायतकर्ता के पास इस बात के सबूत हैं कि उसी समय में दस रजिस्ट्री हुईं जिसमें दो रजिस्ट्री प्रशासक के कार्यकाल में हुईं। इस बात की जानकारी प्रशासक को थी, इसके बाद भी कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया गया। जबकि ये गंभीर अपराध की श्रेणी में आती है। इसका जवाब देकर इसे भी बंद करने की तैयारी है।
आयुक्त ने मांगी सदस्यों और भूखंड की जानकारी
आयुक्त सहकारिता नरेश पाल ने सहकारिता उपायुक्त और संयुक्त पंजीयक हाउसिंग से गौरव गृह निर्माण के संबंध में सदस्यों और भूखंडों की जानकारी मांगी है। आयुक्त ने बताया कि मंगलवार को उन्हें जानकारी मिल जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
वर्जन

सहकारिता विभाग में सवाल कुछ करो और जवाब कुछ और देते हैं। रजिस्ट्री में भू माफिया का नाम सामने आ गया है। उसके बाद भी विभाग कुछ नहीं कर रहा। शिकायत करों तो घुमा फिरा कर जवाब देते हैं। बाद में शिकायत फोर्स क्लोज कर दी जाती है। ऐसे में शिकायतकर्ता कहां जाए।
विवेक दीक्षित, शिकायतकर्ता
वर्जन

देखिए गौरव के मामले में जो सवाल आए हैं वही जवाब दिए गए हैं। रहा सवाल रजिस्ट्री का तो संभव नहीं है। अगर ऐसा है तो जांच का विषय है। समिति का बोर्ड बहाल हो गया है। पात्रों को प्लॉट देने का लिखा है।
बबलू सातनकर, उपायुक्त, सहकारिता विभाग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.