scriptगणतंत्र दिवस समारोह की गाइडलाइन जारी, स्कूल के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे छात्र, जानिए निर्देश | corna guidelines for republic day celebrations issued | Patrika News

गणतंत्र दिवस समारोह की गाइडलाइन जारी, स्कूल के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे छात्र, जानिए निर्देश

locationभोपालPublished: Jan 23, 2022 03:42:43 pm

Submitted by:

Faiz

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार की ओर से निजी आयोजनों के संबंध में रूपरेखा तैयार की गई है। जानिए क्या हैं दिशा-निर्देश।

News

गणतंत्र दिवस समारोह की गाइडलाइन जारी, स्कूल के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे छात्र, जानिए निर्देश

भोपाल. मध्य प्रदेश में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरु हो गई हैं। वैसे तो 26 जनवरी 2022 के लिए पूरे गरिमामय ढंग से गणतंत्र दिवस का आयोजन किया जाएगा। लेकिन, कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर सरकार की ओर से निजी आयोजनों के संबंध में रूपरेखा तैयार की गई है। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संभागीय आयुक्त, विभागाध्यक्ष, कलेक्टर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।


संबंधित प्रशासनिक कार्यालयों के अफसरों को दिए निर्देश के अनुसार, इस बार 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर मध्य प्रदेश के कक्षा 1 से लेकर 10वीं तक सभी छात्रों को स्कूलों में नहीं बुलाया जाएगा। स्कूल में संस्था प्रमुख ध्वजारोहण करेंगे, लेकिन 1 से हाईस्कूल तक के बच्चे स्कूल के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश में आगामी 31 जनवरी तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

 

यह भी पढ़ें- ICMR की सलाह : कोरोना के बाद अगर 2-3 हफ्ते खांसी रहे तो करा लें टीबी की जांच, वरना…


स्वास्थ व्यवस्थाएं सुचारू रहेंगी

वहीं, प्रदेश के सभी सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण किया जाएगा। सभी कार्यक्रम स्थल पर चिकित्सा की व्यवस्था रखी जाएगी। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए शारीरिक दूरी, मास्क और सैनिटाइजर का ध्यान रखा जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- 10वीं-12वीं छात्र ध्यान दें : एग्जाम से पहले एडमिट कार्ड पर आया बड़ा अपडेट


राज्य स्तरीय कार्यक्रम की होगी व्यवस्था

वहीं, राज्य स्तरीय कार्यक्रम भी आयोजित होंगे, जिसमें लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित गणतंत्र दिवस कार्यक्रम गरिमा में तरीके से मनाया जाएगा। मुख्य अतिथि परेड की सलामी लेंगे। वहीं, पुलिस होमगार्ड भी सशस्त्र बल समेत घुड़सवार शामिल होंगे। झांकियां भी निकाली जाएगी। इस मौके पर जिला स्तर पर मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और सीएम के संदेश का वाचन करेंगे।

 

बस और ट्रक में जोरदार भिड़ंत, पुलिया के नीचे गिरा ट्रक – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x875an2
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो